scriptअस्थि विसर्जन व मुक्तिक्रिया के लिए इंद्रगया में उमड़ रही भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं | break social distancing in funeral, asthi visarjan and indragaya | Patrika News

अस्थि विसर्जन व मुक्तिक्रिया के लिए इंद्रगया में उमड़ रही भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं

locationजबलपुरPublished: Apr 27, 2021 02:00:47 pm

Submitted by:

Lalit kostha

अस्थि विसर्जन व मुक्तिक्रिया के लिए इंद्रगया में उमड़ रही भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं
 

asthi visarjan

asthi visarjan

जबलपुर। कोरोना संकट के कारण स्वजनों के अंतिम संस्कार के बाद अस्थि विसर्जन व मुक्ति क्रिया के लिए कई परिवार प्रयागराज नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे परिवार अस्थि विसर्जन व मुक्तिक्रिया के लिए नर्मदा तट लम्हेटाघाट स्थित इंद्रगया पहुंच रहे हैं। बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। लेकिन तट पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। नाव में भी ओवरलोडिंग हो रही है। लेकिन, इन सब विसंगतियों की ओर प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इसके कारण लम्हेटाघाट व आसपास के लोग चिंतित हैं कि कहीं कोरोना का संक्रमण इलाके में तेजी से न फै ल जाए।

लम्हेटाघाट व आसपास के लोग चिंतिंत इलाके में न फै ल जाए कोरोना का संक्रमण, प्रशासन नहीं दे रहा है ध्यान

दो गज दूरी का नहीं हो रहा है पालन-
कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए नगर में कोरोना कफ्र्यू लगाया गया है। लोगों की अनावश्क आवाजाही पर रोक है। दुकान, बाजारों को बंद रखा गया है, नर्मदा तट भी सूने हैं। लेकिन नर्मदा तट लम्हेटाघाट में दो गज दूरी की गाइड लाइन का जरा भी पालन नहीं हो रहा है। इसके लिए प्रशासन की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई है। क्षेत्रीयजन इसे लेकर जिला प्रशासन के समक्ष लगातार शिकायत कर रहे हैं पर जिम्मेदार अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

गोताखोरों की तैनाती नहीं
अस्थि विसर्जन के लिए इंद्रगया जाने लम्हेटाघाट में नाव से तट पार करना पड़ता है। नौका में नाविक रोजाना ज्यादा संख्या में लोगों को बैठा रहे हैं। करा रहे हैं। इसके बावजूद ओवरलोडिंग रोकने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। ऐहतियात के तौर पर गोताखोरों की भी तैनाती नहीं की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो