scriptbreaking news : एमपी के इस शहर में रेडीमेड गारमेंट कारोबारी बनाएंगे सर्जिकल सूट | breaking news : Readymade garment businesses will make Surgical suits | Patrika News

breaking news : एमपी के इस शहर में रेडीमेड गारमेंट कारोबारी बनाएंगे सर्जिकल सूट

locationजबलपुरPublished: Mar 29, 2020 06:17:14 pm

Submitted by:

praveen chaturvedi

रेडीमेड गारमेंट कारोबारियों के सैम्पल को सीएमएचओ ने किया पास

surgical suit made in Jabalpur

surgical suit made in Jabalpur

जबलपुर। रेडीमेड गारमेंट इकाइयों में जल्द ही सर्जिकल और संक्रमण से बचाव के लिए सूट का काम शुरू होगा। इसका सैम्पल तैयार कर सीएमएचओ को दिया गया था, जिसे उन्होंने उचित करार दिया। जल्द ही इसका ऑर्डर इकाईधारियों को मिल सकता है। वर्तमान में बाहर से पर्याप्त मात्रा में इसकी सप्लाई नहीं हो रही है। ऐसे में इन्हें स्थानीय स्तर पर तैयार करने का काम शुरू हो सकता है।

रोज होते हैं सैकड़ों ऑपरेशन
शहर के मेडिकल कॉलेज, मेडिकल यूनिवर्सिटी, जिला चिकित्सालय, शासकीय और अशासकीय अस्पतालों में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में ऑपरेशन होते हैं। इसके लिए सर्जिकल सूट की आवश्यकता होती है। अस्पतालों में संक्रमण से बचने के लिए भी सूट की आवश्यकता होती है। इसे चिकित्सक के साथ ही मरीज के परिजन भी उपयोग करते हैं।

मास्क भी बना रहे
जबलपुर एपेरल इनोवेशन एंड मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग जैन ने बताया कि शहर में रेडीमेड गारमेंट की कई इकाइयां हैं। इनमें सलवार सूट के साथ ही शर्ट, शेरवानी और बच्चों के कपड़े बनाए जाते हैँ। अभी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए बड़ी संख्या में मास्क बनाए जा रहे हैं। इनका वितरण भी किया जा रहा है। एसोसिएशन ने कई जगहों पर इनका नि:शुल्क वितरण भी किया है। हमने ऑपरेशन थिएटर एवं संक्रमण से बचाव में उपयोग किए जाने वाले सूट को तैयार किया है। उन्होंने बतायाकि इस सूट को सीएमएचओ को भी दिखाया गया। उन्होंने इसे पास भी किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो