script

ब्रेकिंग न्यूज: जबलपुर में कोरोना से दो मरीजों की मौत, 65 नए पॉजिटिव

locationजबलपुरPublished: Aug 08, 2020 09:32:07 pm

Submitted by:

Manish garg

जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 36 हुई, लगातार हो रही मौत

 corona in Jabalpur

corona in Jabalpur

जबलपुर
जबलपुर में कोरोना का कहर अब बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार को कोरोना पॉजिटिव दो मरीजों की मौत हो गई। नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती दोनों महिलाओं की इलाज के लिए भर्ती थी। इनमें से एक महिला की कोरोना रिपोर्ट मौत के बाद पॉजिटिव आई। वहीं शनिवार को 65 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। जिले में कोरोना से मौत व मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है।
– मौत के बाद आई पॉजिटिव रिपोर्ट-
मेडिकल कॉलेज अस्पताल द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार भानतलैया, जबलपुर निवासी 63 वर्षीय महिला को 6 जुलाई को मेडिकल में बुखार और साँस लेने में तकलीफ़ की वजह से कोविड सस्पेक्ट वार्ड में भर्ती कराया गया। वे पहले से ही मधुमेह और थाइरॉइड की बीमारी से ग्रसित थीं। भर्ती के समय उनकी कोरोना जांच का सैंपल लिया गया। हालत गंभीर होने के कारण उन्हें आक्सीजन दी गया। क्रिटिकल केयर में रखा गया परंतु इलाज के दौरान शुक्रवार सुबह 8.10 बजे मौत हो गई थी। मौत के बाद उनकी जांच रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव आई।
– निजी अस्पताल से मेडिकल आई थी मरीज-
मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार दूसरी मरीज सदर, जबलपुर निवासी 72 वर्षीय महिला थीं। उन्हे शुक्रवार की देर रात मेडिकल कोविड पॉजिटिव आईसियू में बेहोशी की हालत में भर्ती किया गया। वे इससे पहले सिटी अस्पताल में भर्ती थीं। उनकी कोरोना की जांच वहीं की गयी। वे सीओपीडी , हाइपरटेंशन रोगों से ग्रसित थीं। उनका पहले भी इन सब बीमारियों के लिये सिटी हॉस्पिटल में इलाज चलता आ रहा था। शनिवार सुबह 9 बजे उनकी मौत हो गई।
65 नए पॉजिटिव केस-

शुक्रवार शाम 6 बजे से शनिवार शाम 6 बजे के बीच बीते 24 घंटे में कोरोना के 65 नये मरीज मिले हैं । जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1814 हो गई है। शनिवार को 35 मरीज स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज हुए। जिन्हें मिलाकर जिले में कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या अब 1253 हो गई है । कल शुक्रवार की शाम 6 बजे से आज शनिवार की शाम 6 बजे तक बीते चौबीस घण्टे के दौरान मिले 65 कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1814 पहुंच गई। जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 525 हो गये हैं ।

ट्रेंडिंग वीडियो