scriptBig Breaking News तो सिर्फ 50 रुपए लगेगा बिजली बिल | Breaking Then electricity bill will be charged only 50 rupees | Patrika News

Big Breaking News तो सिर्फ 50 रुपए लगेगा बिजली बिल

locationजबलपुरPublished: Jun 08, 2020 07:46:01 pm

Submitted by:

virendra rajak

कैसे मिलेगा यह लाभ, पढ़ें खबर

Company is giving 5percent discount on paying electricity bills online

बिजली कंपनी की नई तरकीब: ऑनलाइन बिल भुगतान पर 5 रु. से एक हजार रुपए तक दे रही छूट

जबलपुर, प्रदेश शासन के निर्णय अनुसार घरेलू, औद्योगिक एवं व्यवसायिक बिजली उपभोक्ताओं को बिजली कंपनियों द्वारा राहत प्रदान की जा रही है। शासन के निर्णय अनुसार उपभोक्ताओं को राहत देने हेतु बिलिंग सॉफ्टवेयर में आवश्यक परिवर्तन किया जाना है। जिसका काम दस दिन के भीतर पूरा हो जाएगा। परिवर्तित साफ्टवेयर के लागू होने के बाद आगामी माहों में पात्र उपभोक्ताओं के देयकों में राहत का समायोजन किया जाएगा।
यदि आप संबल हितग्राही हैं, एवं मार्च 2020 में आपका बिजली का बिल अधिकतम 100 रुपए था तो अप्रैल मई एवं जून माह में 100 रुपए तक बिल आने पर मात्र 50 रुपए प्रतिमाह देना होगा। अगर मार्च माह में आपका बिजली का बिल 100 रुपए तक है तो अप्रैल, मई और जून माह मे 100 रुपए से 400 रुपए के बीच बिल होने पर मात्र 100 सौ प्रतिमाह देय होगा। अगर मार्च माह में आपका बिजली का बिल 100 रुपए से अधिक एवं अधिकतम 400 रुपए तक है तो अप्रैल, मई और जून माह में 400 रुपए से अधिक बिल होने पर संबंधित उपभोक्ता को बिल की आधी राशि जमा करनी होगी। शेष राशि के भुगतान का निर्णय उन बिलों की जांच के पश्चात् लिया जाएगा। यह लाभ उन्हीं उपभोक्ताओं को मिलेगा, जिनके मार्च का बिल अधिकतर चार सौ रुपए तक आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो