script

खूबसूरती को संवारने को संवारने के लिए अपनाएं ये टिप्स, चार्मिंग लुक के साथ मिलगी ग्लोइंग स्किन

locationजबलपुरPublished: Jun 25, 2019 08:50:51 pm

Submitted by:

abhishek dixit

लगातार बदल रहा है मेकअप ट्रेंड, सिटी ब्यूटीशियंस भी कर रही हैं डिफरेंट इनोवेटिव ट्रेंड पर फोकस

beauty tips,beauty tips in hindi,beauty tips for glowing skin,Adopt these beauty tips,homemade beauty tips,beauty tips for monsoon,face beauty tips in hindi,beauty tips in summer,Health and beauty tips to women,

beauty tips,beauty tips in hindi,beauty tips for glowing skin,Adopt these beauty tips,homemade beauty tips,beauty tips for monsoon,face beauty tips in hindi,beauty tips in summer,Health and beauty tips to women,

जबलपुर. खूबसूरती को संवारने के लिए सिटी ब्यूटीशियन अहम भूमिका निभा रही हैं। इसके लिए चार्मिंग लुक के साथ स्किन ग्लोइंग के लिए भी वे अलग-अलग टेक्निक अपना रही हैं। खुद के स्तर पर वे लोगों की सुंदरता को निखारने के लिए वे कई तरह के इनोवेशन भी कर रही हैं। यदि वजह है कि लोगों की खूबसूरती को संवारने के लिए हर कोई अब सिटी ब्यूटीशियन को थैंक्स करता है। इस नेशनल ब्यूटीशियन डे के मौके पर आइए जानते हैं कि सिटी ब्यूटीशियन मेकअप वल्र्ड में किस तरह से काम कर रही हैं।

पार्लर्स नहीं, ब्यूटी सेंटर
शहर में अब ब्यूटीशियन का रोल जिस तरह से बदल रहा है, उसी तरह से उनका वर्क भी यूनीक हो चुका है। देश के नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर होने वाले आयोजनों में भी उनकी धमक दिखाई दे रही है। जहां वे मेकअप, हेयरस्टाइल और ब्यूटी ट्रीटमेंट करके मेडल्स और अवॉर्ड भी जीत रहीं हैं। इसके चलते अब शहर में खूबसूरती संवारने के लिए पार्लर्स शब्द ब्यूटी सेंटर में तब्दील हो चुका है।

बढ़ गई है कस्टमर की उम्मीदें
सिटी ब्यूटीशियन का कहना है कि दिनों-दिन अब लोगों की उम्मीदें ब्यूटीशियंस को लेकर बढ़ती जा रही है। ऐसे में समय के अनुसार खुद को अपडेट रखना बहुत जरूरी हो जाता है। शाइनी, ग्लिटर और मैट के साथ न्यूड मेकअप की टर्मिनोलॉजी को समझना सबसे इम्र्पोटेंट हैं। कई बार ऐसा होता है कि कस्टमर सेलिब्रेटीज के लुक का फोटो लेकर आते हैं कि उन्हें ऐसा मेकअप चाहिए। उस वक्त यह सबसे जरूरी होता है कि उस सेलिब्रिटीज के मेकअप का नॉलेज होना चाहिए।

तीन सालों में जबर्दस्त बदलाव
सिटी ब्यूटीशियन का कहना है कि ब्यूटी एंड मेकअप के क्षेत्र में पिछले तीन सालों में ही कई तरह के परिवर्तन आए हैं। हाई डेफिनेशन, एयरब्रश जैसे मेकअप के साथ हाइ फैशन, न्यूड, इंडोवेस्टर्न ब्राइड मेकअप तक की जर्नी खास रही है। इसके साथ ही सेलिब्रेटीज लुक मेकअप भी एक तरह का बड़ा बदलाव मेकअप एंड ब्यूटी फील्ड में है।

खुद के लिए भी चैंलेंज
ब्यूटीशियन और ऑल इंडिया हेयर एंड ब्यूटी एसोशिएशन की सिटी प्रेसिडेंट आराधना चौहान ने बताया कि लोगों के अनुसार खरा उतरना एक सबसे बड़ी चुनौती है। लोगों की डिमांड क्या है और उस डिमांड के अनुसार हम कितने बेस्ट साबित होते हैं यह मेकअप की कला पर ही निर्भर करता है। अब लोगों मेकअप की लेटेस्ट टेक्निक चाहिए होती है इसके लिए खुद पहले अपडेट होना पड़ता है।

अब शहर में भी अच्छा लुक
ब्यूटीशियन लता गुप्ता बताती हैं कि पिछले तीन से चार सालों के दौरान ही मेकअप के क्षेत्र में बड़े बदलाव आए हैं। एयरब्रश मेकअप तकनीक सबसे न्यू है। जो कि अब शहर में आसानी से होने लगी है। पहले इस तरह के खास काम के लिए लोग शहर के बाहर की ब्यूटीशियन को बुलवाया करते थे, लेकिन अब लोगों की डिमांड के अनुसार ही शहर में इस तरह का मेकअप दिया जा रहा है।

मेट्रोज सिटी का ट्रेंड शहर में
ब्यूटीशियन नीता चौबे बताती हैं कि शहर में ही अब मेट्रो सिटीज का ट्रेंड देखने को मिल रहा है। इसका कारण है कि ब्यूटीशियन के ग्रुप्स और एसोसिएशन द्वारा कई तरह के वर्कशॉप्स और सेमिनार आयोजित होने लगे हैं। इसमें इंटरनेशनल लेवल तक के एक्सपट्र्स शामिल होकर सुझाव देते हैं। ऐसे में मेट्रो सिटीज का टे्रंड सीख कर शहर वालों को मेकअप के रूप में दिया जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो