script

नेता और पुलिस वाले की प्रताडऩा से तंग बिल्डर ने की आत्महत्या, सुसाइट नोट में लिखी आपबीती

locationजबलपुरPublished: Jul 08, 2019 11:11:01 am

Submitted by:

Lalit kostha

एएसआइ की प्रताडऩा से तंग आकर बिल्डर ने की थी आत्महत्या, तीन पर केस दर्जअधारताल थाना क्षेत्र में हुई थी घटना, सुसाइट नोट में लगाया था आरोप

Suicide

Suicide

जबलपुर. अधारताल थाना क्षेत्र निवासी बद्री प्रसाद प्रजापति ने गोहलपुर थाने में पदस्थ एएसआई और उसके दो साथियों की प्रताडऩा से परेशान होकर आत्महत्या की थी। बिल्डर प्रजापति के पास से मिले सुसाइड नोट और परिजन के बयान के आधार पर पुलिस ने तीन महीने बाद एएसआइ सहित तीनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का प्रकरण दर्ज किया। सूत्रों की मानें तो सुसाइट नोट में जिस नेता का नाम सामने आया है वह प्रॉपर्टी के अन्य मामलों व ट्रस्ट की जमीनों को लेकर होने वाले विवादों में भी शामिल है। ये नेता किसी फूल छाप पार्टी का दलित नेता बताया जाता है।

करोड़पति चोरों की प्रॉपर्टी देख पुलिस का सिर चकराया, जीते थे रॉयल लाइफ- देखें वीडियो

पुलिस ने बताया कि नौ अप्रैल को अधारताल थाना अंतर्गत न्यू अमखेरा केसर बिहार कॉलोनी निवासी बिल्डर बद्री प्रसाद प्रजापति (55) ने जहर खा लिया था। निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बिल्डर ने आत्महत्या से पहले सुसाइड नोट लिखा था। इसमें बेलबाग थाने के एएसआइ विनोद पटेल, बधैया मोहल्ला निवासी एवं एक पार्टी से जुड़ा नेता राजेंद्र चौधरी और जयप्रकाश नगर निवासी बबलू उर्फ खेमसिंह पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया गया था। इसे लेकर उसके परिजन ने अस्पताल में हंगामा भी किया था। अधारताल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया था।

सबसे बड़ी बेइमानी: कलेक्टर ऑफिस की जमीन अपने नाम करा ली, बैंक से ले लिया लोन

सुसाइड नोट के आधार पर की जांच
पुलिस के अनुसार बद्रीप्रसाद का पैसों और प्लॉट को लेकर राजेंद्र चौधरी और बबलू से विवाद था। बद्री प्रसाद ने सुसाइड नोट में एएसआइ सहित तीनों के नाम लिखते हुए आरोप लगाया था कि तीनों उसे आठ साल से प्रताडि़त कर रहे थे। सादा चेक लेकर कोर्ट में प्रकरण दर्ज कराकर परेशान कर रहे थे। सुसाइड नोट में लिखा था कि वह इतना टूट गया कि अब और नहीं झेल सकता।

बिल्डर पर दबाव बनाने खुद कर रहा था जांच
पुलिस को जांच में पता चला है कि बिल्डर बद्री प्रसाद पर दबाव बनाने के लिए गोहलपुर और अधारताल थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। गोहलपुर में दर्ज शिकायत की जांच विनोद पटेल कर रहा था। वह बद्री प्रसाद को मामले में फंसाने की धमकी भी देता था।

ट्रेंडिंग वीडियो