script55 अवैध भवनों पर चला बुल्डोजर, दो मंजिला थे 10 मकान | Bulldozers run on 55 illegal buildings | Patrika News

55 अवैध भवनों पर चला बुल्डोजर, दो मंजिला थे 10 मकान

locationजबलपुरPublished: Oct 15, 2019 09:48:21 pm

Submitted by:

Prabhakar Mishra

55 अवैध भवनों पर चला बुल्डोजर, दो मंजिला थे 10 मकान
नेहरु नगर में मदनमहल पहाड़ी के हरित क्षेत्र में नगर निगम की बड़ी कार्रवाई

building in madanmahal pahadi

building in madan mahal pahadi

जबलपुर। नेहरु नगर में मदनमहल पहाड़ी के हरित क्षेत्र में अवैध तरीके से बने भवनों पर मंगलवार को जमकर बुल्डोजर चला। नगर निगम के अतिक्रमण निरोधी दस्ते ने 55 अवैध भवनों को जमींदोज कर दिया। इनमें से 10 मकान दो मंजिला थे। तीन मकान ढाई से तीन हजार वर्गफीट पर बने हुए थे। जबकि बाकी45 भवन खपरैल, टीन शेड व सीमेंट शेड युक्त थे। भवनों को जेसीबी, हिटैची मशीन व छैनी-हथौड़े के जरिए तोडऩे की कार्रवाई की गई। दो दिन में 88 अवैध भवन तोड़े जाने से नेहरु नगर का बड़ा क्षेत्र खाली नजर आने लगा है। कार्रवाई में एसडीएम आशीष पांडे, निगम उपायुक्त राकेश अयाची, अतिक्रमण निरोधी के नरेन्द्र राजपूत, नरेन्द्र कुशवाहा व पुलिस की टीम शामिल थी।
पुलिस लाइन में अवैध भवन तोड़ा-पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समीप स्थित पुलिस लाइन में प्रधान आरक्षक किशन लाल गौर के द्वारा लगभग पंद्रह सौ वर्गफीट में अवैध निर्माण कर लिया गया था। वे कच्चा खपरैल मकान अवैध तरीके से बनाकर रह रहे थे। निगम के अतिक्रमण निरोधी अमला प्रभारी नरेन्द्र राजपूत ने बताया की एसपी अमित सिंह के निर्देश पर उक्त अवैध भवन को तोडऩे की कार्रवाई की। अवैध भवन रखा गृहस्थी का सामान पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के सुपुर्द किया गया।
अवैध बाउंड्रीवॉल तोड़ी-

गुलौआ में 75 वर्गफीट निजी जमीन पर अवैध तरीके से बनाई गई बाउंड्रीवॉल को लेकर नगर निगम में की गई शिकायत पर अतिक्रमण निरोधी दस्ते ने बाउंड्रीवॉल तोडऩे की कार्रवाई की गई। बाउंड्रीवॉल निर्माण को लेकर कुछ लोगों के बीच विवाद था। जानकारी दी गई थी बाउंड्रीवॉल का निर्माण अवैध तरीके से किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो