scriptBulldozers run on illegal constructions of mafia | माफियाओं के अवैध निर्मार्णों पर चला बुलडोजर, 2.10 करोड़ रुपए की जमीन मुक्त कराई | Patrika News

माफियाओं के अवैध निर्मार्णों पर चला बुलडोजर, 2.10 करोड़ रुपए की जमीन मुक्त कराई

जबलपुर।जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम अमले की संयुक्त कार्रवाई

 

जबलपुर

Updated: March 27, 2022 08:20:16 pm

जबलपुर। शराब, ड्रग माफिया और गुंडे-बदमाशों द्वारा शासकीय जमीनों पर किए गए अतिक्रमणों पर शनिवार को प्रशासन ने पुलिस और नगर निगम के साथ मिलकर कार्रवाई की। कार्रवाई के लिए कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी और एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने टीमों का गठन किया था। टीमों ने शनिवार को अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई कर 2 करोड़ 10 लाख रुपए कीमत की सरकारी जमीन को मुक्त कराया। कार्रवाई के दौरान कुछ स्थानों पर विवाद की स्थिति भी बनी, लेकिन पुलिस ने उस पर नियंत्रण किया।

Bulldozers run
Bulldozers run

माफियाओं ने शासकीय जमीन पर कब्जा कर मकान, दुकान, गोदाम और बाउंड्रीवॅाल का निर्माण कर लिया था। इसमें सिंधी कैम्प में एक ऐसा कब्जा भी शामिल था, जिसे प्रशासन ने एक साल पहले हटाया था। ड्रग और नशे के कारोबार में लिप्त शेखर सोनकर ने 2 हजार वर्गफीट जमीन पर अवैध रूप से टीन शेड का गोदाम और दुकान का निर्माण कर लिया था। जमीन की कीमत करीब 80 लाख रुपए थी। इस पर लगभग 10 लाख रुपए से अवैध निर्माण किया गया था। प्रशासनिक अमले ने जेसीबी से अवैध निर्माण को जमींदोज कर दिया। शेखर सोनकर पर 28 अपराध और हत्या के प्रयास के दो प्रकरण दर्ज हैं।

बड़कू का अवैध मकान ढहाया

ड्रग माफिया बड़कू सोनकर ने गोरखपुर स्थित सेठी नगर पानी की टंकी के पास तीन हजार वर्गफीट शासकीय नजूल की भूमि पर कब्जा किया था। इसकी कीमत करीब 75 लाख रुपए है। इस पर अवैध तरीके से 10 लाख की लागत से मकान और बाउंड्रीवॉल का निर्माण किया गया था। बड़कू के खिलाफ 29 प्रकरण दर्ज हैं।

झलकन ने बनाया दो मंजिला मकानगुंडा बदमाश झलकन बेन ने रांझी के अमन नगर में करीब 12 हजार वर्ग फीट शासकीय भूमि पर दो मजिला इमारत खड़ी कर ली थी। जमीन की कीमत तकरीबन 25 लाख और मकान की कीमत 50 लाख रुपए से ज्यादा है। उसे प्रशासन ने पुलिस और नगर निगम की टीम के साथ मिलकर ध्वस्त कर दिया। झलकन पर आठ अपराध दर्ज हैं।

बदमाश गोलू की दुकान जमींदोज

बदमाश जितेंद्र उर्फ गोलू यादव ने भड़पुरा सुभाष नगर अधारताल में 30 लाख रुपए कीमत की तीन हजार वर्गफीट सरकारी जमीन पर अवैध रूप से दुकान और बाउंड्रीबॉल का निर्माण कर रखा था। प्रशासनिक अमले ने अवैध निर्माणों को जमींदोज कर शासकीय जमीन मुक्त कराया। कार्रवाई में राजस्व, पुलिस और नगर निगम के अधिकारी शामिल थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.