सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में निकलीं बंपर भर्तियां, क्लर्क, स्टाफ नर्स बनने के लिए लगी कतार

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में निकलीं बंपर भर्तियां, क्लर्क, स्टाफ नर्स बनने के लिए लगी कतार
medical college,Subhash Chandra Medical College Jabalpur,Super Specialty Hospital,medical college jabalpur,

Abhishek Dixit | Publish: Jun, 20 2019 05:33:14 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में निकलीं बंपर भर्तियां, क्लर्क, स्टाफ नर्स बनने के लिए लगी कतार

जबलपुर. मेडिकल कॉलेज परिसर में बनकर तैयार सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में जल्द ही मरीजों का इलाज शुरू होगा। डॉक्टरों की भर्ती के साथ ही कॉलेज प्रशासन ने सपोर्टिंग स्टाफ की भर्ती शुरू कर दी है। 17 विभिन्न श्रेणियों में तृतीय श्रेणी कर्मचारियों के साथ ही टेक्नीशियंस की नियुक्ति की जा रही है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे लम्बी कतार स्टाफ नर्स बनने के लिए उम्मीदवारों की है। स्टाफ नर्स के 168 पदों पर साढ़े चार हजार आवेदक पात्र मिले हैं। अन्य पदों पर आवेदकों की संख्या स्वीकृत पदों के मुकाबले कई गुना अधिक है। सबसे कम दावेदर कार्डियोथोरिक टेक्नीशियन लिए हैं। तकनीकी और तृतीय श्रेणी कर्मियों की नियुक्ति अगले माह तक पूरी हो जाएगी। डॉक्टरों के कुछ पदों पर भर्ती पहले ही हो चुकी है। सपोर्टिंग स्टाफ मिलते ही हॉस्पिटल में ओपीडी शुरू करने की कवायद की जा रही है। ऐसे में अगस्त माह में मेडिकल में मरीजों को सुपरस्पेशलिटी उपचार की सुविधा मिल सकती है।

सात महीने से अटकी थी प्रक्रिया
सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में तकनीकी और तृतीय श्रेणी कर्मियों की नियुक्ति की प्रक्रिया पिछले साल नवंबर में शुरू हुई थी। चुनाव आचार संहिता के दौरान भर्ती रोक दी गई थी। सात माह बाद दोबारा भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। विभिन्न पदों पर आवेदकों की मेरिट सूची जारी कर दी गई है। चयनित उम्मीदवारों को 26 जुलाई तक ज्वॉइनिंग देने की तैयारी है।

एक हजार से ज्यादा आवेदन खारिज
तकनीकी और तृतीय श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती के लिए आवेदनों की जांच में एक हजार से अधिक आवेदक तय पदों के लिए अपात्र मिले हैं। पात्र आवेदकों में मेरिट सूची के अभ्यर्थियों को तीन से नौ जुलाई के बीच कॉलेज में दस्तोवजों के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। सत्यापन के बाद 11 जुलाई तक चयनित उम्मीदवारों की सूची फाइनल कर दी जाएगी।

तकनीकी और तृतीय श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्ति प्रक्रिया जारी है। इनकी नियुक्ति से अस्पताल संचालन की व्यवस्था शुरू हो सकेगी। ओपीडी जल्दी शुरू करने के प्रयास हैं।
डॉ. वायआर यादव, डायरेक्टर, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल

ये है पदों की स्थिति
एनिस्थीसिया टेक्नीशियन- 7
असिस्टेंट लाइब्रेरियन- 1
कार्डियोथोरिक टेक्नीशियन- 1
कैथ लैब टेक्नीशियन- 4
डायलिसिस टेक्नीशियन- 4
इसीजी टेक्नीशियन- 2
लैब टेक्नीनिशयन- 3
लाइब्रेरियन- 1
मेडिकल रेकॉर्ड ऑफिसर- 1
नर्सिंग सिस्टर- 20
नर्सिंग सुपरिंटेंडेंट- 1
ओटी टेक्नीशियन- 11
रेडियोग्राफर- 3
स्टेनोग्राफर- 1
एक्स-रे टेक्नीशियन- 9
स्टाफ नर्स- 168
असिस्टेंट ग्रेड थ्री- 6

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned