scriptBundelkhand Medical College Sagar Assistant Professor appointment | बड़ी खबर: बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति पर रोक | Patrika News

बड़ी खबर: बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति पर रोक

बड़ी खबर: बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति पर रोक

जबलपुर

Published: December 24, 2021 12:39:47 pm

जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज (बीएमसी) सागर के फॉरेंसिक विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगा दी। कोर्ट ने कहा कि डीन के समय पर जवाब पेश नहीं करने के उदासीन रवैये के कारण यह आदेश देना पड़ रहा है। जस्टिस विवेक अग्रवाल की सिंगल बेंच ने ताकीद कर कहा कि भविष्य में इसे गम्भीरता से लिया जाएगा। साढ़े तीन साल से बीएमसी में डिमॉन्सट्रेटर के पद पर कार्यरत डॉ. गौरव तिवारी ने याचिका दायर कर कहा कि कॉलेज में विभिन्न पदों पर साक्षात्कार होने थे।

assistant professor demo pic
assistant professor demo pic

READ MORE: भाजपा के पूर्व विधायक आदतन अपराधी को छुड़वाने पहुंचे थाना, किया हंगामा

आदित्य संघी ने कोर्ट को बताया कि डीन ने 16 नवंबर को आयोजित होने वाला असिस्टेंट प्रोफेसर का इंटरव्यू नहीं कराया। डीन ने कहा कि इस पद के लिए एक अन्य आवेदक डॉ. संजय जैन ने नेशनल मेडिकल काउंसिल से अहर्ता के सम्बंध में स्पष्टीकरण मांगा है। डीन ने आदेश जारी कर कहा कि जब तक काउंसिल से स्पष्टीकरण नहीं आ जाता, साक्षात्कार नहीं कराया जाएगा। तर्क दिया गया कि असिस्टेंट प्रोफेसर का एक ही पद है और उसके लिए याचिकाकर्ता पूरी तरह पात्र है। डीन का यह कृत्य पूरी तरह अवैधानिक और अनुचित है।

READ MORE: इस शहर में माफिया पर कहर बनकर बरसी पुलिस, रसूख पर चला दिए बुल्डोजर

मामले पर कोर्ट ने 6 दिसंबर को बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर के डीन से पूछा था कि उन्होंने नेशनल मेडिकल काउंसिल के स्पष्टकीरण के इंतजार का हवाला देते हुए किस कानून के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्तिप्रक्रिया और साक्षात्कार नहीं कराया। कोर्ट ने डीन को 10 दिन के भीतर व्यक्तिगत हलफनामा पेश करने के निर्देश दिए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोRepublic Day 2022 LIVE :गणतंत्र दिवस की पूर्व संख्या पर जवानों की बहादुरी को सलाम, ITBP के 18 जवानों को पुलिस सेवा पदकBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारणRepublic Day 2022 LIVE :गणतंत्र दिवस की पूर्व संख्या पर जवानों की बहादुरी को सलाम, ITBP के 18 जवानों को पुलिस सेवा पदक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.