script

बड़ी खबर: महिला को पलंग से बांधकर जिंदा जलाया, दहल गए लोग

locationजबलपुरPublished: Oct 28, 2018 02:19:39 pm

Submitted by:

Premshankar Tiwari

स्लीमनाबाद के अमोच गांव में सनसनीखेज घटना

burning the woman alive

महिला को पलंग से बांधकर जिंदा जलाया

जबलपुर। कटनी जिला, स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत अमोच गांव में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां दुज्जो बाई नामक महिला की जलने से मौत हो गई। 26 वर्षीय दुज्जो के पिता व मां ने आरोप लगाया है कि पति व ससुर ने मिलकर उनकी बेटी को पलंग से बांधकर जिंदा जलाया है। वारदात को जिस तरह अंजाम दिया गया है, इसे देख व सुनकर लोगों की रूह कांप गई। पुलिस ने प्रकरण को जांच में लिया है।

बेटी को करते थे परेशान
स्लीनाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम पटना उमरिया निवासी बिहारी काछी ने बताया कि कुछ साल पहले उनकी बेटी का विवाह अमोच ग्राम निवासी सुमेरा काछी के बेटे सीताराम काछी की साथ हुआ था। आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद से ही पति सीताराम व ससुर सुमेरा द्वारा दुज्जो को परेशान किया जाने लगा। कई बार मायके में आकर उसने आप बीती सुनाई, लेकिन सभी ने समझा-बुझाकर उसे ससुराल भेज दिया। दुज्जो के पति व ससुर को भी समझाइश दी गई, लेकिन उनके रवैए में कोई खास सुधार नहीं हुआ।

पिता की आंखों में आंसू
बिहारीलाल ने बताया कि सुबह अमोच गांव के लोगों ने सूचना दी कि उनकी बेटी ने आग लगा ली है। वे मौके पर पहुंचे तो बेटी जली हुई अवस्था में पलंग के नीचे पड़ी हुई मिली। पलंग के साथ दुज्जो भी खाक हो चुकी थी। उसे देखते ही बिहारीलाल फफककर रो पड़े। माहौल गमगीन हो गया। बिहारी लाल ने संदेह व्यक्त किया है कि आरोपित सीताराम व उसके पिता सुमेरा काछी ने पहले उनकी बेटी को पलंग में बांध दिया। इसके बाद मिट्टी तेल छिडककऱ आग लगाई है। दुज्जो शत-प्रतिशत जल गई। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

खाक हो गया है शव
थाना प्रभारी सुधाकर बारस्कर ने बताया कि घटना की जानकारी ग्राम कोटवार द्वारा दी गई थी। जानकारी मिलते ही तुरंत टीम को घटना स्थल पर भेजा गया। वहां का मौका पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए स्लीमनाबाद लेकर आए, जहां पर डॉक्टरों ने शव का परीक्षण किया और शव के अधिक जल जाने के कारण इसका पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। लगभग खाक जैसे हो चुके शव को परीक्षण व पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टरों द्वारा जबलपुर रेफर किया गया है। प्रकरण की विवेचना जारी है। आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो