scriptतेज रफ्तार एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में लगी आग,सो रहे थे यात्री | burning train amarkantak express in mp | Patrika News

तेज रफ्तार एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में लगी आग,सो रहे थे यात्री

locationजबलपुरPublished: Aug 28, 2018 10:11:45 am

Submitted by:

Lalit kostha

तेज रफ्तार एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में लगी आग,सो रहे थे यात्री

burning train amarkantak express in mp

burning train amarkantak express in mp

जबलपुर। ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा कई बार दांव पर लग जाती है। तकनीकी खामियों या फिर शॉर्ट सर्किट के कारण भी यात्रियों की जान पर बन आती है। ऐसा ही मामला सोमवार देर रात सामने आया है। जिसमें एक एक्सप्रेस ट्रेन अपनी पूरी रफ्तार से दौड़ रही थी। तभी एसी कोच में धुआं आने लगा। इस दौरान यात्री सो रहे थे। जैसे ही धुएं की गंध फैली पूरे कोच में अफरा तफरी मच गई। चीख पुकार के बीच यात्रियों ने तब राहत की सांस ली, जब ट्रेन एक स्टेशन पर जाकर रुक गई। ट्रेन के रुकते ही यात्री कूदकर बाहर निकल आए। इसके बाद तत्काल रेलवे प्रबंधन ने मोर्चा संभाला और धुआं उठने का कारण जांचने लगे।
news fact-

अमरकंटक एक्सप्रेस के एसी कोच में शॉर्ट सर्किट से हडक़म्प
धुआं देखकर घबराए यात्री, बनखेड़ी में किया सुधार

यह है मामला-
भोपाल से दुर्ग जा रही 12854 डाउन अमरकंटक एक्सप्रेस के एसी कोच में शॉर्ट सर्किट से यात्रियों में हडक़म्प मच गया। धुंआ देख यात्री घबरा गए और चीखपुकार शुरू हो गई। हालांकि घटना के दो-तीन मिनट बाद ही टे्रन बनखेड़ी स्टेशन पहुंच गई, जहां सुधार कार्य के बाद टे्रन को जबलपुर की ओर रवाना किया गया। जानकारी के अनुसार सोमवार शाम 6.35 बजे पिपरिया से रवाना होने के बाद इस ट्रेन के एसी कोच एचए-1 की वायर बाइंडिंग में शॉर्ट सर्किट होने से उसमें आग लग गई और धुंआ निकलने लगा। बताया गया कि कोच के निचले हिस्से से धुंआ निकलते देखकर एक यात्री ने आग लगने का शोर मचा दिया था। बनखेड़ी स्टेशन के पहले स्थित रेल फाटक पर गेट मैन ने भी कोच से धुंआ निकलते देख तत्काल स्टेशन मास्टर को मैसेज किया। टे्रन शाम 7.07 बजे बनखेड़ी पहुंचते ही अग्निशमन यंत्र का प्रयोग कर आग बुझाई गई। सुधार कार्य के बाद 30 मिनट से खड़ी टे्रन को रवाना किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो