यात्रियों से खचाखच भरी बस उफनते नाले के पास पलटी

यात्रियों से खचाखच भरी बस उफनते नाले के पास पलटी

Lalit kostha | Publish: Sep, 03 2018 12:03:46 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

यात्रियों से खचाखच भरी बस उफनते नाले के पास पलटी

 

जबलपुर। बारिश में हर तरफ नदी नाले उफनाए हुए हैं। खतरे के निशान से ऊपर बह रहे हैं। गुरजने वाले यात्रियों व आमजनों को अलर्ट किया जा रहा है। बावजूद इसके सार्वजनिक परिवहन वाली बसें इन बातों को ध्यान में नहीं रख रही हैं। ऐसे में यात्रियों की जान जोखिम में डालकर वे सवारी ढो रहे हैं। जबलपुर का परियट नाला भी इन दिनों उफनाया हुआ है। वहां से गुजरने वाली सभी यात्री बसों व ऑटो चालकों को सावधानी बरतने की हिदायत दी जा रही है। इसके बावजूद वे ज्यादा कमाई के चक्कर में वाहन दौड़ा रहे हैं। ऐसा ही एक हादसा रविवार को हुआ है। जब यात्रियों से खचाखच भरी बस उफनाते नाले के किनारे पलट गई। गनीमत रही बस बीच पुल पर नहीं पलटी, अन्यथा नजारा ही इतना भयानक होता कि रूह कंपा देता।

news fact- परियट नाले के पास यात्रियों से भरी बस पलटी, छह गम्भीर घायल

कुंडम रोड पर ग्राम बैरागी परियट नाला के पास रविवार सुबह छह बजे यात्रियों से भरी बस पलट गई। हादसे में छह लोगों को चोटें आई हैं। सभी घायलों सहित अन्य यात्री पीछे आ रही दूसरी बस से डिंडोरी निकल गए। बस के हेल्पर की शिकायत पर कुंडम पुलिस ने चालक के खिलाफ लापरवाहीपूर्वक बस चलाकर पलटा देने का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार शहपुरा डिंडोरी निवासी रूप सिंह परस्ते बस एमपी 20 पीए 0840 में दो दिन पहले ही हेल्पर के तौर पर जुड़ा है। बस शनिवार शाम भोपाल से डिंडोरी के लिए निकली थी। ग्राम बैरागी परियर नाला के पास ढलान पर टायर फटने से बस अनियंत्रित होकर बस पलट गई। बस में 20 यात्री थे। छह लोगों को सिर, पैर, हाथ व चेहरों में चोटें आयी हैं। रूप सिंह को भी चोटें आयी हैं। बस भी क्षतिग्रस्त हो गई है। गनीमत रही कि बस की रफ्तार तेज नहीं थी।

Ad Block is Banned