Bus टोल नाकों की मानमानी के खिलाफ कोर्ट जाएगा एसोसिएशन

आईएसबीटी बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन की बैठक में लिया निर्णय

By: virendra rajak

Published: 05 Sep 2019, 09:20 PM IST

जबलपुर.राष्ट्रीय राजमार्ग 12 ए पर बने सालीवाड़ा टोला प्लाजा के खिलाफ आईएसबीटी बस ऑपरेटर्स ने सीधी लड़ाई लडऩे का मन बनाया है। गुरुवार को बस ऑपरेटर्स की हुई बैठक में मंडला और रायपुर रोड पर बस ऑपरेटर करने वाले ऑपरेटर्स ने सालीवाड़ा टोल प्लाजा का विरोध जताया। वहीं, सागर और सिहोरा के ऑपरेटर्स इन मार्गों पर पडऩे वाले टोल नाकों के खिलाफ खड़े हो गए। चार से पांच घंटे तक चली बैठक में निर्णय लिया कि टोल नाकों के खिलाफ एसोसिएशन हाईकोर्ट में याचिका लगाएगा।
एसोसिएशन के प्रवक्ता संजय शर्मा ने बताया कि जबलपुर से मंडला तक सडक़ का निर्माण पूरा नहीं हुआ है, इसके पूर्व ही सालीवाड़ा में टोल नाका शुरू कर दिया गया। वहीं जबलपुर कटंगी सागर रोड के भी हाल बदतर हैं। सडक़ों पर गड्ढे हैं। लम्बे समय से मैंटेनेंस नहीं हुआ, इसके बावजूद सागर जाने वाली बसों को एक हजार रुपए प्रतिदिन और दमोह जाने वाली बसों को छह सौ रुपए प्रतिदिन टोल देना पड़ता है। इतना ही नहीं सिहोरा से मझगवां रोड भी खराब है, लेकिन वहां भी रोजाना छह सौ रुपए टोल टैक्स देना पड़ता है। जिससे बस ऑपरेटर्स परेशान हैं।

कोषाध्यक्ष नसीम बेग ने कहा कि टोला प्लाजा की मनमानी और सडक़ों के हालात के सम्बंध में कई बार सम्बंधित अफसरों से शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई इस ओर ध्यान नहीं देता। सालीवाड़ा टोल प्लाजा के सम्बंध में भी बातचीत की गई, लेकिन सिर्फ आश्वासन मिला। बैठक में सचिव वीरेन्द्र साहू, प्रमोद चौधरी, अजय पाठक, उदय जैन, कृष्ण कुमार खम्परिया समेत अन्य मौजूद थे।
यह मुद्दे भी थे शामिल

बैठक में आरटीओ से बसों को आवंटित किए जा रहे परमिट के खिलाफ भी आवाज उठी। ऑपरेटर्स ने कहा कि आरटीओ मनमाने अंदाज में बसों को परमिट आवंटित कर रहे हैं, जिससे ऑपरेटर्स में प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है। वहीं हाल ही में बढ़ाए गए टैक्स का भी बैठक में विरोध किया गया।
वर्जन

टोल प्लाजा में मनमाने ढंग से राशि तो वसूली जा रही है, लेकिन सडक़ों का मैंटेनेंस नहीं किया जा रहा। जिससे ऑपरेटर्स को नुकसान हो रहा है। इसके खिलाफ एसोसिएशन कोर्ट जा रहा है।
कमल किशोर तिवारी, अध्यक्ष, आईएसबीटी बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन

virendra rajak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned