scriptPM और CM को ढूंढ रहे हैं बस ऑपरेटर, करोड़ों की है लेनदारी | bus strike in madhya pradesh today | Patrika News

PM और CM को ढूंढ रहे हैं बस ऑपरेटर, करोड़ों की है लेनदारी

locationजबलपुरPublished: Mar 27, 2018 07:59:08 pm

Submitted by:

deepankar roy

रुपया नहीं मिलने से नाराज संचालकों ने 28 मार्च को बसों की हड़ताल का किया ऐलान

bus strike in madhya pradesh today,bus strike latest news in hindi,bus strike in mp today,jabalpur bus operators ,jabalpur bus operators,jabalpur bus operators strike 2018,pm modi,PM Narendra Modi,pm narendra modi mann ki baat,pm narendra modi in mp,Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan,CM Shivraj Singh,cm shivraj singh in jabalpur,MP CM shivraj singh chauhan,Jabalpur,

bus strike in madhya pradesh today

जबलपुर। शहर से विभिन्न राज्यों और मार्गों पर संचालित यात्री बसों के पहिए 28 मार्च को थमे रहेंगे। इस हड़ताल की वजह बेहद चौंकाने वाली है। पीएम और सीएम सहित कई सरकारी कार्यक्रमों में भीड़ जुटाने के लिए इन ऑपरेटर्स की सैकड़ों बसें झौंक दी गई। बड़े नेता आकर चले गए। महीनों गुजर गए लेकिन माननीयों के कार्यक्रम के लिए भीड़ ढोने वाले ये ऑपरेटर्स यात्री भाड़ा के भुगतान के लिए अभी तक भटक रहे है। लंबे वक्त से चेतावनी देने के बावजूद बस ऑपरेटर्स को भाड़े का भुगतान प्राप्त नहीं होने से उनका सब्र टूट गया है। विरोध जताने के लिए बुधवार को समस्त यात्री बसों का संचालन बंद रखने का निर्णय किया है।

12 कार्यक्रम का किराया बाकी
आईएसबीटी बस ऑपरेटर एसोसिएशन के आव्हान पर बस ऑपरेटरों ने हड़ताल का निर्णय लिया है। बस ऑपरेटरों का आरोप है कि पिछले दो साल में 12 विभिन्न शासकीय कार्यक्रमों के लिए उनकी बसों का अधिग्रहण किया गया। इसका किराया करीब 2 करोड़ रुपए के लगभग है। कई बार मांग पत्र सौंपे जाने के बावजूद बस संचालकों को सरकारी कार्यक्रमों के किराया भाड़े की राशि अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। बस संचालक एक ही कंपनी के स्पीड गवर्नर की अनिवार्यता और फिटनेस टाइमिंग के प्रावधान को लेकर भी नाराज है। एसोसिएशन ने चेतावनी दी है कि बुधवार को सांकेतिक हड़ताल है। इसके बाद वे प्रदेश स्तर पर बसों के पहिए ठप कराएंगे।

सफर को लेकर रहे अलर्ट
आप यदि 28 मार्च, 2018 को कहीं सफर पर निकलने वाले है तो सावधान हो जाएं। इस दिन यात्री बसों के पहिए थमे रहेंगे। सरकार से नाराज बस ऑपरेटर्स ने एक दिन की हड़ताल की घोषणा के कारण बुधवार को करीब 500 बसों का संचालन ठप रहेगा। इससे आसपास के शहरों, ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही अंतरराज्यीय मार्गों पर भी बसों की आवाजाही बाधित रहेगी। ऐसे में कहीं सफर के निकलने पर आपको परेशानी उठाना पड़ सकता है। बस संचालकों ने आईएसबीटी से बसों का संचालन पूरी तरह बंद रखने की बात कही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो