scriptCAA विरोधियों की पत्थरबाजी में 3 टीआई समेत 15 पुलिसकर्मी घायल, 2000 जवान तैनात: देखें वीडियो | CAA Protest video of jabalpur,18 police officers injured stone pelting | Patrika News

CAA विरोधियों की पत्थरबाजी में 3 टीआई समेत 15 पुलिसकर्मी घायल, 2000 जवान तैनात: देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Jan 27, 2020 11:51:52 am

Submitted by:

Lalit kostha

CAA विरोधियों की पत्थरबाजी में 3 टीआई समेत 15 पुलिसकर्मी घायल, 2000 जवान तैनात: देखें वीडियो

CAA Protest video of jabalpur, 18 police officers injured stone pelting

CAA Protest video of jabalpur, 18 police officers injured stone pelting

जबलपुर। 26 जनवरी 2020 को हिन्दू धर्मसेना द्वारा निकाली जा रही तिरंगा यात्रा पर गोहलपुर थाना क्षेत्र रद्दी चौकी में सीएए विरोधियों द्वारा की गई पत्थरबाजी में 3 टीआई समेत 15 पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटें आई हैं। जिसके बाद गोहलपुर में हालात अब भी तनावपूर्ण बना हुए हैं। धरने पर बैठी महिला अभी पूरी तरह से नहीं हटीं हैं। हालांकि एक तरफ का रास्ता पूरी तरह साफ कर दिया गया है। पुलिस और प्रशासन ने प्रदर्शन कर रही महिलाओं के लिए लगाए गए माइक और मंच को हटवा दिया है। लगभग 2000 का पुलिस बल पूरे क्षेत्र में तैनात किया गया है। पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, कलेक्टर, एडीएम, एसडीएम सहित पूरा अमला गोहलपुर थाने में कैंप लगाए हुए हैं। वहीं से पूरे हालात पर नजर बनाए हुए है।

इस दौरान दोनों पक्षों में महिलाएं भी शामिल थीं, जिनके बीच आपस में विवाद ज्यादा होने लगा। ये विवाद इतना बढ़ा कि, दोनों पक्षों में पत्थरबाजी हो गई। घटना की जानकारी लगते ही घटना स्थल पर पुलिस भी पहुंच गई। शुरु में दोनों पक्षों के लोगों को समझाइश दी गई, लेकिन हालात बिगड़ते देख भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस की गोले छोड़े। सीएए के समर्थन में निकाली गई यात्रा में युवा, बुजुर्ग से लेकर महिलाएं शामिल रहीं।

पहले भी बिगड़ चुके हैं शहर के हालात

आपको बता दें कि, इसे पहले भी जब प्रदेशभर में सीएए को लेकर हालात नियंत्रित थे। उस समय भी केन्द्र सरकार के इस कानून के विरोध में शहर में काफी हंगामा हुआ था। उस दौरान भी हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाना पड़ा था। ऐसे हालात एक बार फिर शहर में न उत्पन्न हों, इसलिए पुलिस ने आज भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बल का प्रयोग किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो