scriptकनाड़ी नदी की पुलिया डूबी, 15 गांवों का संपर्क टूटा | Canadi river bridge drowned, connectivity of 15 villages broken | Patrika News

कनाड़ी नदी की पुलिया डूबी, 15 गांवों का संपर्क टूटा

locationजबलपुरPublished: Aug 10, 2019 01:27:30 am

Submitted by:

sudarshan ahirwa

सिहोरा-मझौली पहुंचने 15 किमी का चक्कर

chhindwara

Canadi river bridge drowned, connectivity of 15 villages broken

जबलपुर. सिहोरा. कनाड़ी नदी में लगातार जलस्तर बढऩे से आलासूर सिमरिया गांव में बनी पुलिया डूब गई है, जिससे 15 गांवों का सिहोरा-मझौली से संपर्क कट गया है। इन गांव वालों को सिहोरा-मझौली और सगोड़ी से पोड़ा पहुंचने के लिए 15 किलोमीटर का लम्बा चक्कर लगाना पड़ रहा है। इसी तरह जुनवानी से सिहोरा आने के लिए भी करीब 14 किलोमीटर लम्बा रास्ता तय करना पड़ रहा है।

इन गांवों का संपर्क टूटा
तेज बारिश के चलते कनाड़ी नदी के उफान मारने से पोड़ा-लमकना मार्ग बंद हो गया है। ऐसे में दूसरी तरफ बसे सिमरिया, जुनवानी, आलासूर, हारसिंघी, सुनगवां, लाहोद, बीछी, पिडरई, झिंगरई, भीटा, बरगवां, लखनपुर, लमकना, मुरैठ गांवों का आवागमन ठप हो गया है।

पुलिया पर तीन फीट पानी, फिर भी निकल रहे लोग
कनाड़ी नदी पुलिया पर करीब तीन फुट पानी होने के बावजूद ग्र्रामीण मोटरसाइकिल लेकर निकल रहे हंै। एहतियात के तौर पर पुलिया के दोनों तरफ सिहोरा पुलिस ने बेरीकेड्स लगा दिए हैंं, वहीं दूसरी तरफ पुलिस का अमला भी तैनात है। पुलिस के सामने ही लोग मोटरसाइकिल लेकर पुलिया से निकल रहे हैं। शुक्रवार को यह स्थिति पूरे दिन बनी रही। इतना ही नहीं लोग पैदल तेजधार के बीज एक तरफ से दूसरी तरफ जाते रहे। पुलिस का अमला सिर्फ तमाशबीन बनकर यह सब देखता रहा।

हर साल बनती है ऐसी ही स्थिति
हर साल बरसात में 40 साल पुरानी यह पुलिया डूब जाती है। ग्रामीणों को आवागमन के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों और प्रशासन से कई बार पुलिया को ऊंचा करने के लिए गुहार लगाई, लेकिन पिछले 10 वर्षों से पुलिया का कोई भी काम नहीं हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो