scriptदिल्ली और पंजाब की एक्सेसरीज से सज रहीं गाडि़यां | car and baike are Decorateing from Delhi and Punjab accessories | Patrika News
जबलपुर

दिल्ली और पंजाब की एक्सेसरीज से सज रहीं गाडि़यां

शहर में लोगों को कार और बाइक की एक्सेसरीज बाहर से मंगवाना आ रहा पसंद

जबलपुरJan 30, 2018 / 12:48 am

sudarshan ahirwa

car and baike Decorateing  Delhi and Punjab accessories

car and baike Decorateing Delhi and Punjab accessories

जबलपुर. एक्यूप्रेशर वाली कार की सीट। ऑटोमैटिक इंडीकेटर्स। डैश बोर्ड पर स्पेशल मोनोग्राम। स्पेशल मसाजर हैड रेस्ट। इन सभी चीजों से सजी साधारण सी कार भी जब सड़क पर निकलती है तो हर किसी की नजर एेसी ही कार पर ठहर जाती है। आमतौर पर कार खरीदते वक्त लोगों को यह सभी सुविधाएं नहीं मिलती हैं। एेसे में इस तरह की सभी चीजों का उपयोग करने के लिए लोग इन्हें बतौर एक्सेसरीज के रूप में चुनना पसंद करते हैं। इसके लिए वे कीमत को कम और एक्सेसरीज की क्वालिटी पर अधिक फोकस करते हैं। अपनी कार और बाइक को डिफरेंट लुक देने के लिए लोग अब दिल्ली और पंजाब जैसे शहरों से एक्सेसरीज मंगवाना पसंद करते हैं। असर यह है कि एक्सेसरीज क्रेजी होने के कारण लोगों द्वारा कार से ज्यादा पैसा सजावट में लगाया जा रहा है।
व्हील्स और लाइट्स पर फोकस
कार और बाइक के डेकोरेशन के लिए लोग सबसे ज्यादा व्हील्स और लाइट्स पर फोकस कर रहे हैं। उनका कहना है कार के एक्सटीरियर लुक के लिए जहां स्पोर्टी स्टिकर, व्हील्स एलाइनमेंट्स, डैशबोर्ड, ऑटोमैटिक इंडीकेट्र्स, ग्रिल, पार्किंग स्पेशल अलार्म की डिफरेंट एक्सेसरीज लगवाते हैं, जो कि १५ हजार से ३५ हजार तक के मिलते हैं, वहीं बाइक्स में एलॉयव्हील, लैग गाड्र्स और एलईडी हैंडल पसंद किए जा रहे हैं। इनकी कीमत २० हजार से ५० हजार रुपए तक है।
एडवांस फीचर्स वाली एक्सेसरीज
शहर में जिस तरह से महंगी कार और बाइक के शौकीनों की संख्या बढ़ रही है, उतना ही उनमें अपनी गाडि़यों को सजाने की ललक भी बढ़ी हुई नजर आ रही है। इसके लिए वे बकायदा एक्सटीरियर और इंटीरियर के डेकोरेशन पर फोकस करते हैं। इन्हें डेकोरेट करने के लिए अब वे एडवांस फीचर्स वाले चीजों की चाह रखते हैं, इसके चलते उन्हें दिल्ली, मुम्बई, पंजाब, राजस्थान और चेन्नई की चीजें पसंद आ रही है।
४० साल से सजा रहे कार
कार को रॉयल लुक रखने के शौकीन प्रीतम सेठ का कहना है, वे बरसों से कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर लुक को सजाना पसंद करते हैं। उनका कहना है, कार की एक्सेसरीज के सलेक्शन को लेकर शहर के शॉप वाले परेशान रहते हैं। एेसे में वे ज्यादातर चीजें बाहर से खरीदना पसंद करते हैं।
कवर वाली एलॉय व्हील दिल्ली से मंगवाए
इंद्रजीत सिंह सबरवाल बाइक और कार क्रेजी हैं। इसके चलते मेन्टेनेंस के साथ इनके डेकोरेशन पर काफी पैसा खर्च करते हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने बुलट में कवर्ड एलॉय व्हील्स लगवाए हैं। शहर में नहीं मिलने के कारण इन्हें दिल्ली से स्पेशल खरीदा है। इसके साथ ही लैगगार्ड डेकोरेशन पर की काम करवाया है। इसके साथ ही कार में भी मिरर के साथ लाइट्स सायरन भी मेट्रोज सिटी से पर्चेज की है।

Home / Jabalpur / दिल्ली और पंजाब की एक्सेसरीज से सज रहीं गाडि़यां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो