कार-बाइक का क्रेज, ऑफर ने भी मचाई धूम

कार-बाइक का क्रेज, ऑफर ने भी मचाई धूम
car

Gyani Prasad | Updated: 06 Oct 2019, 12:14:43 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

शहर में बजटीय कारें और मोटरसाइकल की हो रही ज्यादा बिक्री

जबलपुर. नवरात्रि का त्योहार ऑटोमोबाइल क्षेत्र के लिए बेहतर साबित हो रहा है। बजटीय कारें और मोटरसाइकल ग्राहकों को पसंद आ रही हैं। बैठकी के दिन शहर में 170 से अधिक कारों की डिलेवरी हुई थी। उसके बाद रोजाना सभी कंपनियों की 50 से 60 कारों की डिलेवरी हो रही हैं। दूसरी तरफ रोज 150 बाइक की बिक्री सभी कंपनियों के शोरूम से हो रही हैं। पंचमी के बाद अब अष्टमी और नवमी के लिए बुकिंग तेज हो गई हैं। फिर दीपावली पर ही कारोबार उठेगा।

ऑटोमोबाइल कंपनियों की ओर से निकाले गए ऑफर का बिक्री पर असर पड़ रहा है। कीमतों में कमी के साथ ही अलग-अलग प्रकार की छूट कंपनियों ने ग्राहकों को दी है। अभी जो टे्रंड है वह बजटीय कारों का है। शहर की अर्थव्यवस्था का असर भी इस क्षेत्र में दिखता है। इसमें 3 से 5 लाख के बीच की कारें ज्यादा बिक रही हैं। उनकी बुकिंग भी ज्यादा हो रही है। अष्टमी और नवमी के लिए भी 150 से ज्यादा कारों की बुकिंग हो चुकी है। लग्जरी कारें भी बिक रही है लेकिन उनकी संख्या उतनी नहीं है। जानकारों ने बताया कि ज्यादा कीमत की कारों की बिक्री सामान्य दिनों जैसी है।

माइलेज भी देख रहे ग्राहक

बाइक की बात करें तो बैठकी से अब तक शहर में 8 सौ से एक हजार गाडिय़ां सडक़ों पर आ चुकी हैं। इनमें भी कम कीमत और ज्यादा माइलेज वाली गाडिय़ों की मांग खूब हो रही है। शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों की ग्राहकी भी बनी हुई है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। ऐसे में ग्राहक माइलेज वाली मोटरसाइकल और स्कूटर की मांग करता है। इस लिहाज से छोटी गाडिय़ों का कारोबार अच्छा बना हुआ है।

यह है स्थिति

- नवरात्रि में अब तक 300 से ज्यादा कार बिकीं।

- रोजाना 50 से 60 कारों का कारोबार शहर में।

- हजार से ज्यादा बाइक व स्कूटर की बिक्री।

- रोजाना 100 से 125 बाइक का विक्रय।

- अब तक 20 करोड़ से ज्यादा का कारोबार।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned