scriptनहर में दो दिन से डूबी थी कार, ड्राइविंग सीट पर मृत मिला डेवलेपर | car was submerged for two days in the canal in jabalpur | Patrika News

नहर में दो दिन से डूबी थी कार, ड्राइविंग सीट पर मृत मिला डेवलेपर

locationजबलपुरPublished: May 20, 2019 12:17:03 pm

Submitted by:

santosh singh

बरगी के नीम टोला के पास हादसा, एसडीइआरएफ की टीम ने नहर के तेज बहाव में दो घंटे चले रेस्क्यू अभियान के बाद कार सहित लाश निकाली

क्रेन की मदद से नहर में डूबी कार को निकालते हुए

क्रेन की मदद से नहर में डूबी कार को निकालते हुए

जबलपुर. बरगी स्थित खिरहनी रोड पर फार्म हाउस डेवलेप करने वाले की नीम टोला स्थित नहर में लाश मिली। दो दिन पहले वह कार सहित नहर में गिर गया था, लेकिन किसी को भनक लगी। रविवार सुबह नौ बजे एक ग्रामीण की नहर में डूबी कार पर नजर पड़ी, तो हादसे की पुलिस को खबर लगी। एसडीइआरएफ टीम ने दो घंटे के रेस्क्यू अभियान के बाद कार सहित डेवलेपर की लाश निकाली।

ग्रामीण ने डायल-100 पर नहर में कार डूबने की खबर दी
बरगी सीएसपी रवि सिंह ने बताया कि रविवार सुबह नौ बजे के लगभग मुकेश पटेल नाम के ग्रामीण ने डायल-100 पर नहर में कार डूबने की खबर दी। नहर 20 फीट गहरा है। पानी के तेज बहाव में कोई ग्रामीण उतरने की हिम्मत नहीं कर पाया। इसके बाद होमगार्ड की एसडीइआरएफ टीम को बुलाया गया। लगभग डेढ़ बजे टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया। चार बजे के लगभग पहले ड्राइविंग सीट पर संचार नगर साईं कॉलोनी माढ़ोताल निवासी सत्येंद्र सिंह ठाकुर (47) की लाश निकाली गई। इसके बाद कार एमपी 20 सीएच 0288 को क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया।

एसडीइआरएफ की टीम कार को निकालते हुए
IMAGE CREDIT: patrika

17 मई की दोपहर ढाई बजे निकले थे सत्येंद्र
तीन भाइयों में सबसे बड़े सत्येंद्र के छोटे भाई महेंद्र और स्पेशल ब्रांच में पदस्थ सब इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह ने बताया कि वह 17 मई की दोपहर ढाई बजे घर से कार लेकर निकले थे। मोहास गांव से खिरहनी मार्ग पर सत्येंद्र वर्ष 2013 से छह एकड़ में फार्महाउस डेवलेप कर रहे थे। इसी फार्महाउस पर वे अक्सर जाते थे। वहां काम करने वाले कंधीलाल के बेटे की उस दिन शादी थी। फार्महाउस से निकलते हुए कंधीलाल के घर गए और वहां से चार बजे के लगभग घर जा रहे थे। 4.20 बजे पत्नी राखी सिंह व नौंवी में पढऩे वाले इकलौते बेटे विनीत ने फोन लगाने की कोशिश की, तो बंद मिला। इसके बाद से वे तलाश कर रहे थे।
18 को माढ़ोताल थाने में दर्ज कराई थी शिकायत
महेंद्र सिंह ने बताया कि 18 को भाई की गुमशुदगी माढ़ोताल थाने में दर्ज कराई थी। मोहास गांव भी गए और वहां के लोगों को भी फोन नम्बर देकर आए थे। सुबह गांव के लोगों ने नहर में कार देखने की सूचना दी।

तट से नहर को रस्से के सहारे खींचते हुए
IMAGE CREDIT: patrika

कार बैक करते समय नहर में गिरी कार
टीआइ बरगी नगर आरडी द्विवेदी ने बताया कि घटनास्थल के निरीक्षण पर प्रथमदृष्टया कार बैक करते समय नहर में गिरना प्रतीत हो रहा है। मौके पर ब्रेक लगाने के निशान दिख रहे हैं। मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए भेजा गया है।
रेस्क्यू टीम में ये रहे शामिल
एसडीइआरएफ की ओर से रेस्क्यू करने वाली टीम में इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह, सुनील कुमार गर्ग, सुधीर पटेल, विजय सिंह, अमरेंद्र, दिलीप तिवारी, दुर्गेश, बोध सिंह, आशीष, कृष्णा सूर्यवंशी, लल्लूलाल कोल और आनंद शामिल थे।

घटनास्थल पर जमा भीड़ और पुलिस वाले
IMAGE CREDIT: patrika

खतरनाक है पुल, होते रहते हैं हादसेक्रेन की मदद से नहर में डूबी कार को निकालते हुए
नीमटोला के पास नहर का पुल काफी संकरा है। इस पुल पर अक्सर हादसे होते रहते हैं। दिवाली के समय भी इस नहर में मोहास गांव निवासी युवक बाइक सहित गिर गया था। उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। इसके पहले भी यहां कई लोग नहर की रेलिंग से टकरा कर घायल हो चुके हैं।

एसी चलाने के लिए कांच बंद कर निकले थे

डेवलेपर सत्येंद्र ठाकुर अक्सर कार का एसी चलाकर ड्राइव करते थे। शाम चार बजे भी तेज धूप में वे एसी चलाने के लिए कांच बंद कर निकले थे। लेकिन, नहर से कार को निकाला गया, तो ड्राइव सीट के बगल वाले दरवाजे का कांच आधा नीचे मिला। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि नहर में गिरने के बाद सत्येंद्र ने निकलने की कोशिश में कांच नीचे किया होगा। इसके बाद तेजी से पानी भरने से मौत हो गई होगी।
पुल की चौड़ाई बढ़ाने की मांग
नीमटोला, मोहास आदि आधा दर्जन गांव के लोगों ने बताया कि कई बार वे नहर पुल की चौड़ाई बढ़ाने की मांग उठा चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो