ओएफके कर्मियों को कैशलेस इलाज की सुविधा

ओएफके कर्मियों को कैशलेस इलाज की सुविधा
cashless facilities

Gyani Prasad | Publish: Mar, 29 2019 12:46:06 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

जेसीएम चतुर्थ की बैठक: कई विषयों पर बनी सहमति

 

जबलपुर. ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया (ओएफके) में कर्मचारी और उनके परिजनों को जल्द ही निजी अस्पतालों में कैशलेस इलाज की सुविधा मिलेगी। गुरुवार को जेसीएम-चतुर्थ की बैठक में यह आश्वासन वरिष्ठ महाप्रबधक एके अग्रवाल ने सदस्यों को दिया। बैठक में कर्मचारियों से जुड़े जरुरी विषयों पर चर्चा की गई। कुछ मामलों में निर्णय भी हुए।


बैठक की शुरूआत में कैशलेश सुविधा शीघ्र शुरू किए जाने की बात वरिष्ठ महाप्रबंधक ने कही। लेबर पदों से अन्य ट्रेडों में स्थानान्तरित करने के लिए प्रशिक्षण प्राप्त कर्मचारियों को शीघ्र ट्रेड टेस्ट कराने, कर्मचारियों को वास्तविक रात्रिकालीन कार्य घंटों के आधार पर भत्ता देने संबन्धी मुद्दे पर भी सहमती हो गई। सदस्यों ने ऑफ का मुद्दा उठया। इसमें कहा गया कि कर्मचारियों को छुट्टी के दिन के बदले कार्य करने पर 3 माह के अन्दर ऑफ देने का प्रावधान है। इसमें अधिकारी अपने तरीके से ऑफ देते हैं। तय किया गया कि ऑफ वेस में कार्य करने के दिन से लेकर 3 माह के अन्दर ऑफ देने पर स्वीकृति दी गई। कर्मचारी ऑफ अपनी इच्छा से तय करेगा।

कर्मचारियों को मिलेगा एरियर
पूर्व में प्रमोशन पाने वाले कर्मचारियों को उसका एरियर नहीं मिला जिस पर चर्चा के दौरान एरियर देने के लिए तैयारी भी शीघ्र पूर्ण करने की बात कही गई। फैक्ट्री अस्पताल में टीकाकरण के लिए बुधवार एवं शुक्रवार को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक सुविधा शीघ्र ही शुरू करने का आश्वान दिया गया। बैठक में सदस्य लीडर स्टाफ साईड अरुण दुबे, सचिव शरद अलवाल, अखिलेश पटेल, प्रेमलाल सेन, सुकेश दुबे, अमित चौबे, अरुण दुबे, डीबी थापा आदि सभी उपस्थित थे।
जीआइएफ में कार्य समिति चुनाव २० को
ग्रे आरयन फाउंड्री में आगामी २० अप्रैल को कार्य समितिी चुनाव होने जा रहे हैं। इस चुनाव में मजदूर यूनियन, जनता यूनियन और इंटक यूनियन भागीदारी कर रही हैं। दो अप्रैल से नाम निर्देशन संबंधी प्रक्रिया प्रारंभ होगी। वर्तमान में सात सीटे मजदूर यूनियन और दो सीटें जनता यूनियन के पास हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned