scriptगौरक्षकों को देखते ही हाइवे पर ट्रक छोड़कर भागा ड्राइवर, अंदर था ऐसा मंजर कि रुह कांप जाए | Cattle-laden truck running on national highway seized by police | Patrika News

गौरक्षकों को देखते ही हाइवे पर ट्रक छोड़कर भागा ड्राइवर, अंदर था ऐसा मंजर कि रुह कांप जाए

locationजबलपुरPublished: Apr 26, 2018 07:58:18 pm

Submitted by:

deepankar roy

नागपुर रोड पर मवेश लेकर जा रहा ट्रक जब्त, बेहद बुरी हालत में मिला गौवंश

Cattle-laden truck running on national highway seized by police,Nagpur road truck found in extremely bad condition neat cattle,cattle truck for sale,cattle truck accident,gau rakshak mandal,vhp leader,vhp bajrang dal,crime,pm modi,Jabalpur,national highway,jabalpur to nagpur national highway,jabalpur police,

Cattle-laden truck running on national highway seized by police

जबलपुर। विश्व हिन्दू परिषद के कुछ कार्यकर्ता गुरुवार को नेशनल हाइवे-7 से गुजर रहे थे। इसी दौरान चूल्हा गोलाइ के पास विहिप कार्यकर्ताओं की नजर नागपुर की ओर भाग रहे एक तेज रफ्तार ट्रक पर पड़ी। विहिप कार्यकर्ताओं को ट्रक में कुछ गड़बड़ होने की आशंका हुइ। उन्होंने ट्रक का पीछा करना शुरु कर दिया। इससे घबराकर ड्राइवर ने ट्रक को सड़क किनारे रोका और खुद भाग गया। ड्राइवर की हड़बड़ी से विहिप कार्यकर्ताओं ने अनहोनी को भांप लिया। उन्होंने ट्रक की जांच की तो उसमें बुरी तरह से लादे गए मवेशी मिले। जिसमें कइ के मृत होने की बात कही जा रही है। बरगी पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर मामले की जांच शुरू करदी है।

ड्राइवर, क्लीनर दोनों फरार
बरगी पुलिस के अनुसार गुरुवार को दोपहर करीब 2.30 बजे मवेशी से लदा एक ट्रक जबलपुर-नागपुर हाइवे पर खड़ा मिला। जिसे जब्त किया गया है। इस ट्रक क्रमांक एमपी 09 जी 5237 में मवेशी लोड थे। गढ़ा निवासी कुछ युवकों का कहना है कि उन्होंने इस ट्रक को बहुत तेज रफ्तार जाते देखा तो उसके ड्राइवर को वाहन रोकने के लिए कहा। लेकिन ड्राइवर वाहन चलाता रहा, इस पर अनहोनी की आशंका हुइ। घेराबंदी करके ट्रक को रुकवाया गया। जैसे ही ट्रक रुकता अचानक उसके ड्राइवर और क्लीयर वाहन से कूदकर भाग गए।

4 किमी तक किया पीछा
विहिप ग्रामीण के संयोजक राजा ठाकुर के अनुसार संगठन के गढ़ा में रहने वाले कुछ कार्यकर्ताओं ने उन्हें सूचना दी कि एक ट्रक बेहद तेज गति से नागपुर की ओर जा रहा है। इसमें मवेशी लदे होने की आशंका है। कार्यकर्ताओं ने इस ट्रक को चूल्हा गोलाइ के पास रोकना चाहा लेकिन ड्राइवर ने वाहन खड़ा नहीं किया। इसके बाद विहिप के कुछ कार्यकर्ताओं ने चूल्हा गोलाइ से आगे करीब चार किमी तक ट्रक का पीछा किया। कुछ दूर आगे ड्राइवर-क्लीनर ट्रक को खड़ा करके भाग गए। इस पर कार्यकर्ताओं ने जब ट्रक के अंदर झांककर देखा तो उसमें बुरी तरीके से मवेशी भरे हुए मिले।

20 मवेशी की मौत
पुलिस के अनुसार ट्रक में बेहद अमानीय तरीके से मवेशियों को भरा गया था। अधिक संख्या में मवेशी रखने के लिए जाली लगातार ट्रक को डबल डेकर बनाया गया और उसमें जबरन मवेशी ठूंस दिए गए। विहिप कार्यकर्ताओं ने जब ट्रक का डाला खुलवाया तो वे भी अंदर के खौफनाक मंजर को देखकर सन्न रह गए। जांच करने पर एक के बाद करीब 20 गायें मृत मिली। जिसके बाद गौरक्षकों ने हंगामा शुरु कर दिया। आसपास ग्रामीणों की भीड़ इकठ्ठा हो गइ। वहीं, ट्रक में जबरन ठूंस कर ले जायी जा रही करीब 15 मवेशियों की स्थिति भी गड़बड़ मिली। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर प्रकरण दर्ज किया है। वहीं, मवेशियों को तिलवारा गौशाला भिजवाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो