सुसराल आया था दामाद, सीबीआई ने बनाया अपना मेहमान, देखें वीडियो

deepankar roy

Publish: Feb, 15 2018 02:57:04 PM (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
सुसराल आया था दामाद, सीबीआई ने बनाया अपना मेहमान, देखें वीडियो

पोस्ट ऑफिस में लाखों रुपए के घोटाले का आरोप

जबलपुर/कटनी। अपनी सुसराल घूमने के लिए गए एक युवक को जबलपुर सीबीआई ने अपना मेहमान बना लिया। जबलपुर से सीबीआई की एक टीम गुरुवार की अल सुबह कटनी पहुंची। टीम में शामिल अधिकारियों ने सीधे जाकर लखेरा में रवि दुबे के घर का दरवाजा खटखटाया। जैसे ही उन्होंने घर का दरवाजा खोला सीबीआई के अफसर अंदर आराम कर रहे निशांत मिश्रा नामक युवक को उठाया और अपने साथ कार में बैठाकर ले गए। सीबीआई की इस कार्रवाई से शहर में हड़कंप मच गया।

40 लाख रुपए का घोटाला
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शहडोल निवासी निशांत मिश्रा 30 वर्षीय पर आर्थिक अनियमितता का मामला चल रहा है। उस पर पोस्ट ऑफिस शहडोल अधीक्षक अंतर्गत सीधी पोस्ट ऑफिस में पदस्थापना के दौरान करीब 40 लाख रुपए के घोटाले का आरोप है। इसी मामले में सीबीआई द्वारा निशांत को पूछताछ के लिए पकड़े जाने की बात कही जा रही है।

जांच के बाद सस्पेंड
सीधी पोस्ट ऑफिस में घपले के मामले में शिकायत के बाद विभागीय जांच हुई। सूत्रों के अनुसार जांच में सामने आया कि पोस्ट ऑफिस में मैनुअल से डाटा ऑनलाइन किए जाने के दौरान निशांत द्वारा कई खाताधारकों के खाते में ज्यादा रुपए फीड किए गए और उस राशि को एजेंटों के माध्यम से आहरित करवाया गया। विभागीय जांच में वित्तीय अनियमितता पकड़े जाने के बाद निशांत को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था।

किराए की कार से आए सीबीआई ऑफिसर
प्राप्त जानकारी के अनुसार निशांत मिश्रा के सुसर रवि दुबे का कटनी में घर है। वे उद्यानिकी विभाग से सेवानिवृत्त कर्मचारी है। दो दिन पहले ही निशांत उनके घर आया था। इसकी सूचना सीबीआई को मिली तो एक विशेष टीम ने गुरुवार की सुबह करीब 5 बजे कटनी स्थित निशांत की सुसराल में छापा मारा। इसके लिए सीबीआई अधिकारी किराए की कार लेकर गए। घर का दरवाजा खुलते ही सीबीआई टीम ने निशांत को पकड़ा और कार में बैठाकर अपने साथ ले गए।

अफसरों पर मारपीट का आरोप
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 40 लाख रुपए के घोटाले के मामले में सीबीआई ने निशांत से कुछ दिन पहले भी पूछताछ की थी। इस दौरान निशांत ने सीबीआई अफसरों पर मारपीट का आरोप लगाया था। कटनी जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती हुआ था।

1
Ad Block is Banned