scriptथानों का सीसीटीएनएस नेटवर्क कमजोर, 41वें स्थान पर जबलपुर | CCTNS network of stations weak | Patrika News

थानों का सीसीटीएनएस नेटवर्क कमजोर, 41वें स्थान पर जबलपुर

locationजबलपुरPublished: Dec 13, 2017 01:43:00 am

Submitted by:

reetesh pyasi

लापरवाही : खमरिया, कुंडम और गोराबाजार में न के बराबर काम

police

police

जबलपुर। सीसीटीएनएस (क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटर्वक सिस्टम) के काम में जिला पुलिस लगातार फिसड्डी साबित हो रही है। जिले के कई थानों में पूरा काम कम्प्यूटर पर हो रहा है, तो कई थाने एेसे भी हैं, जहां अब भी कागजों पर काम हो रहा है। सीसीटीएनएस द्वारा जारी डीएसआर में जबलपुर प्रदेश में 41वे नंबर पर है, जबकि कटनी 45वें और नरसिंहपुर 12वें स्थान पर है। जोन के सिवनी और छिंदवाड़ा जिले टॉप फाइव में हैं।
अजाक थाने में तीन एफआईआर
अजाक थाना पुलिस द्वारा रोजनामचे में 4038 एंट्री की गई। इसमें से तीन मामलों में ही एफआईआर दर्ज की गई। इनमें से दो का मौका नक्शा बनाया गया है। आरोपित से जब्ती के पांच फॉर्म भरे गए, लेकिन एक ही मामले में आरोपित की गिरफ्तारी की गई। दो मामलों में चालान पेश किया गया है।
यह है कारण
थाने के कुछ पुलिस अधिकारी और जवानों की ही सीसीटीएनएस में कमांड है। रोजनामचे में एंट्री करने के लिए अधिकारी और जवान उनका इंतजार करते हैं। उनके आने के बाद ही काम आगे बढ़ पाता है।
इन थानों के रोजनामचे में एक भी एंट्री नहीं
मंगलवार को सीसीटीएनएस से जारी डीएसआर में सोमवार रात १२ बजे से मंगलवार रात १२ बजे तक बरेला, गढ़ा, क्राइम ब्रांच थाना, गोसलपुर और खमरिया थानों के रोजनामचे में एक भी एंट्री नहीं दर्ज की गई।
क्राइम और ट्रैफिक शून्य
क्राइम थाना और ट्रैफिक थाने में भी सीसीटीएनएस सिस्टम चल रहा है, लेकिन यहां रोजनामचा दर्ज करने के अलावा सीसीटीएनएस का उपयोग किसी और काम में नहीं किया जा रहा है। शायद यही कारण है कि क्राइम थाने में रोजानामचे में अब तक 4447 व ट्रैफिक थाने मेें 9122 एंट्री दर्ज की गई है। आगे के कॉलम खाली हैं।
जिले के टॉप फाइव थाने
केंट
घमापुर
शहपुरा
सिविल लाइंस
मझगवां

जिले के ये थाने फिसड्डी
खमरिया
कुंडम
गोराबाजार
अधारताल
विजय नगर

ट्रेंडिंग वीडियो