पड़ोसी के कैमरे में कैद हो गए शातिर ठग, घर बैठे लगा दिया चूना

जेवर चमकाने के नाम पर महिलाओं को ठगा

जबलपुर। जेवर चमकाने के नाम पर बाइक से पहुंचे दो जालसाजों ने सास-बहू व ननद के लाखों के जेवर ठग लिए। घटना घमापुर लालमाटी की है। पीडि़त महिलाओं की शिकायत पर घमापुर पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज किया। ठग पड़ोसी के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। इसके फुटेज के आधार पर पुलिस ने ठगों की तलाश शुरू कर दी है।

कहा, चमका देंगे जेवर
पुलिस के अनुसार लालमाटी निवासी जया चेतवानी सुबह 10.30 बजे घर के बाहर खड़ी थीं। तभी बाइक से दो युवक पहुंचे। दोनों ने सोने-चांदी के जेवर साफ कराने को कहा। जया के साथ उनकी सास व ननद भी अपने मंगलसूत्र, अंगूठियां, चूडिय़ां साफ करने के लिए युवकों को दे दीं।

और डिब्बों में निकला पानी
युवकों ने जया से एक डिब्बा मंगाया और पानी के साथ पाउडर घोलकर गर्म करने के लिए दिया। पानी गर्म हो रहा था कि दोनों युवक बाइक से जाने लगे। जया को शक हुआ तो उन्होंने अंदर डिब्बा खोलकर देखा। उसमें रखे सोने-चांदी के जेवर गायब थे। जया ने तुरंत पुलिस को खबर दी। पुलिस ने पीडि़त परिवार के पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले, तो दोनों जालसाजों की तस्वीर कैद मिली है।

आए दिन हो रहीं घटनाएं
जेवर साफ करने के नाम पर या फिर खुद को फर्जी पुलिस अधिकारी बताकर जांच के नाम पर महिलाओं से जेवर उतराने और फिर गायब हो जाने की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं। हैरानी की बात यह है कि इतनी घटनाओं के बाद भी आदमी सचेत और सजग नहीं है। वहीं घटनाओं के बाद पुलिस के हाथ खाली है। यही कारण है कि ठगों और जालसाजों के हौसले बुलंद हैं, वे खुलेआम लोगों को चपत लगा रहे हैं। लोगों को मानना है कि इसमें सक्रियता पूर्ण कार्रवाई जरूरी है।

और ये शौक के लिए करते थे चोरी
क्राइम ब्रांच और पाटन पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर शुक्रवार को पाटन स्थित डूंडी पुलिया के नीचे संदिग्ध हालत में तीन युवकों को दबोचा। उनका एक साथी भाग निकला। पूछताछ करने पर पता चला कि वे शहर व ग्रामीण क्षेत्रों से बाइक चुराकर सस्ते में बेचते थे। टीम ने तीनों को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की और उनकी निशानदेही पर नौ बाइक जब्त की। वे शराब पीने और जुआ खेलने के लिए बाइक चुराते थे।

जब्त हुईं चोरी की 9 बाइक
एसपी अमित सिंह ने शुक्रवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपितों में कटंगी थानांतर्गत तमोरिया गांव निवासी सतेंद्र बर्मन, राहुल पटेल और पाटन सकरा गांव निवासी वकील बर्मन हैं। फरार होने वाला कटंगी थानांर्तगत बगसवाही निवासी प्रवीण लोधी है। तीनों की निशानदेही पर पाटन से चुराई गई चार बाइक, पनागर, कोतवाली, माढ़ोताल, बेलखेड़ा और कटनी के स्लीमनाबाद से चुराई गई एक-एक बाइक जब्त की। एएसपी क्राइम शिवेश सिंह बघेल ने बताया कि सतेंद्र बर्मन और उसका फरार साथी प्रवीण पाटन में पूर्व में लूट व नकबजनी प्रकरण में गिरफ्तार हो चुके हैं। एसपी ने खुलासा करने वाले पाटन टीआइ गिरीश धुर्वे और क्राइम ब्रांच को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Show More
Premshankar Tiwari Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned