scriptCelebrities: ‘प्रत्यूषा’ की तरह, वक्त से पहले ही दुनिया को कहा अलविदा… | celebraties who committed suicide before pratyusha banerjee | Patrika News

Celebrities: ‘प्रत्यूषा’ की तरह, वक्त से पहले ही दुनिया को कहा अलविदा…

locationजबलपुरPublished: Apr 02, 2016 10:30:00 am

Submitted by:

Abha Sen

बालिका वधु की फेमस कलाकार प्रत्यूषा बैनर्जी द्वारा उठाए गए इस खतरनाक कदम ने उनके फैंस को दु:खी कर दिया है।

Pratyusha death

Pratyusha death

जबलपुर। बालिका वधु की फेमस कलाकार प्रत्यूषा बैनर्जी द्वारा उठाए गए इस खतरनाक कदम ने उनके फैंस को दु:खी कर दिया है। प्रत्यूषा की मौत की खबर भी आग की तरह फैली और देखते ही देखते सोशल मीडिया पर इस बात पर सवाल उठने लगे, कि आखिर कम उम्र के ये कलाकार अपने सुनहरे भविष्य को क्यों खत्म कर लेते हैं। इससे पहले भी अनेक कलाकारों ने कम उम्र में ही अपने चमकते कॅरियर को मौत के साथ ही खत्म कर लिया। आज हम आपको कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें किसी ने बॉलीवुड की चमक से तो किसी ने अपनों से ही मिले दर्द से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। सोशल मीडिया पर आज ये सभी कलाकार चर्चाओं में बने हुए हैं। इनमें से कई की तो लव, अफेयर और प्रॉब्लम्स भी शेयर किए जा रहे हैं। आइए एक बार फिर मिलते हैं वक्त से पहले अलविदा कह चुके कम उम्र के इन कलाकारों से- 

jia

जिया ख़ान
फ़िल्म निशब्द, गजनी और हाउसफुल में काम कर चुकी जिया ख़ान ने 3 जुलाई 2013 को अपने घर पर पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। करियर में सफलता और प्यार में धोखे की वजह से जिया ने मौत को गले लगा लिया।

viveka

विवेका बाबाजी
कामसूत्र के विज्ञापन से चर्चा में आई विवेका बाबाजी ने 25 जून 2010 को 37 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली। इसके अलावा 1993 में उन्होंने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भी भाग लिया था और मिस मॉरीशस भी रह चुकी थीं। माना जाता है कि निजी ज़िंदगी में चल रहे उतार-चढ़ाव के कारण विवेका ने अपनी जान दी।

silk

सिल्क स्मिता
दक्षिण भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री की जानी मानी अदाकारा रह चुकी सिल्क स्मिता ने अनेक दिक्कतों का सामना करते हुए फ़िल्मी क्षेत्र में अपनी पहचान बनाई, लेकिन जब दिक्कतों ने वहां भी पीछा नहीं छोड़ा तो 23 सितंबर 1996 में ख़ुदकुशी कर ली। सिल्क के जीवन पर ‘डर्टी पिक्चर’ फिल्म भी बन चुकी है, जिसमें विद्या बालन ने सिल्क स्मिता का किरदार निभाया है।

death

नफीसा जोसफ़
1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स की विजेता, मॉडल और एमटीवी चैनल में वीडियो जॉकी रह चुकी नफीसा ने 29 जुलाई 2004 को अपने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। जोसफ़ के माता-पिता का कहना है कि शादी टूटने के बाद उन्होंने ऐसा कदम उठाया।

शिखा जोशी
हाल ही में अभिनेत्री शिखा जोशी अपने घर में मृत पाई गईं। उन्होंने फ़िल्म ‘बी.ए पास’ में काम किया था। शिखा ने मरने से पहले कुछ लोगों पर शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

दिव्या भारती
दिव्या भारती फिल्मी दुनिया का एक ऐसा नाम, जिसने महज 19 साल की उम्र में वो ऊंचाईयां हासिल कर ली थीं, जिसे पाने के लिए कई अभिनेत्रियों को सालों मेहनत करनी पड़ती है। 90 के दशक में दिव्या नंबर वन हिरोइन हुआ करती थीं, लेकिन इतनी छोटी उम्र में उनकी मौत सबको हैरान करनेवाली खबर थी। दिव्या की मौत 5 अप्रैल 1993 में हुई थी।

विदित हो कि प्रत्यूषा अपने घर में फांसी के फंदे पर लटकी हुई पाई गईं उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब वे दुनिया को अलविदा कह चुकी थीं। मामले में पुलिस उनके बॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह से पूछताछ कर रही है। अब तक सुसाइड करने वाले इन कलाकारों की मौत, जांच और उनके रहस्य पूरे देश में छाई रही। हालांकि इनमें से कुछ कलाकारों की मौत के राज पर अब तक पर्दा पड़ा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो