scriptसेंट्रल जेल में कलेक्टर-एसपी का छापा, बैरकों से नकदी, धारदार हथियार और गांजा जब्त | Central Jail, the collector-SP raid, cash, sharp weapons, ganja seize | Patrika News

सेंट्रल जेल में कलेक्टर-एसपी का छापा, बैरकों से नकदी, धारदार हथियार और गांजा जब्त

locationजबलपुरPublished: Jul 05, 2019 01:00:24 am

Submitted by:

santosh singh

जेल में रची जा रही साजिशों को लेकर डीजीपी ने दो दिन पहले क्राइम मीटिंग में किया था आगाहरासुका में निरुद्ध लकी अली के बैरक के बाहर से नुकीली रॉड जब्त, दूसरी बैरक में है छोटू चौबे
 

जेल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे एसपी-कलेक्टर

जेल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे एसपी-कलेक्टर

जबलपुर. पुलिस महानिदेशक वीके सिंह ने दो दिन पहले जबलपुर जोन की अपराध समीक्षा में जेल में रची जा रही साजिशों को लेकर आगाह किया था। इसके बाद गुरुवार शाम कलेक्टर और एसपी की अगुवाई में 30 सदस्यीय टीम ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस केंद्रीय जेल में औचक छापा मारा। अलग-अलग बैरकों से गांजा, नकदी, धारदार रॉड जब्त की गई।

नुकीली रॉड जब्त होने से हडक़म्प

जेल में रासुका में निरूद्ध लकी अली और छोटू चौबे भी बंद हैं। लकी के बैरक के सामने से नुकीली रॉड जब्त होने से हडक़म्प मचा हुआ है। प्रदेश में जेल ब्रेक के बाद बरती जा रही सख्ती के बीच आपत्तिजनक सामग्रियों की जब्ती पर कलेक्टर ने एसपी से रिपोर्ट तलब की है।

जेल से जब्त गांजा
IMAGE CREDIT: patrika

30 सदस्यीय टीम ने दो घंटे तक बैरकों को खंगाला
कलेक्टर भरत यादव, एसपी अमित सिंह, क्राइम ब्रांच, एसडीएम और एएसपी की 30 सदस्यीय टीम ने शाम चार बजे सेंट्रल जेल में छापा मारा। दो घंटे तक अलग-अलग बैरकों की जांच में टीम ने आठ बंदियों से कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की। बैरक नम्बर 9-ए से गांजे की पुडिय़ा, 500-500 रुपए के दो नोट, सेफ्टी पिन, चूना आदि जब्त किया गया। बैरक 9-बी से बेल्ट, पतला तार, लोहे की धारदार पट्टियां जब्त की गईं। सूत्रों की मानें तो खुफिया सूचना पर यह छापा मारा गया।
…वर्जन…
्सेंट्रल जेल की सरप्राइज चैकिंग में अलग-अलग बैरकों से गांजे की पुडिय़ा, चूना, आपतिजनक पतला तार, लोहे की पट्टियां, सेफ्टी पिन और बेल्ट आदि जब्त हुए हैं। जेल में ये कैसे पहुंचे, इसकी जांच रिपोर्ट कलेक्टर ने तलब की है। जांच के दौरान महबूब अली के बेटे लकी खान के बैरक के बाहर लोहे का नुकीला रॉड मिला है, जो काफी गम्भीर है। छोटू चौबे भी जेल में है। दोनों गैंग में रंजिश है।
अमित सिंह, एसपी

 

जेल से जब्त लोहे की धारदार पट्टी
IMAGE CREDIT: patrika

जेल प्रशासन की लापरवाही

सेंट्रल जेल में कई आपत्तिजनक वस्तुएं मिली हैं। यह जेल प्रशासन की लापरवाही है। एसपी से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की गई है। रिपोर्ट के आधार पर शासन को कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी। चैकिंग के दौरान जेल की व्यवस्थाओं, लाइब्रेरी, भोजन की गुणवत्ता आदि की भी जांच की गई है।
भरत यादव, कलेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो