script

discount offers: यहां खरीददारी पर मिल रहीं है 70 प्रतिशत तक छूट और 30 प्रतिशत तक कैशबैक

locationजबलपुरPublished: Mar 13, 2018 11:20:34 am

Submitted by:

Premshankar Tiwari

स्टॉक क्लीयर करने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट में मिलेंगे कई डिस्काउंट

Paytm,Freecharge,online payments,E wallet,Online wallet,Cashback,

Paytm,Freecharge,online payments,E wallet,Online wallet,Cashback,

जबलपुर। अब लोगों को शॉपिंग करने का एक बहाना चाहिए। यह बहाना उन्हें सेल और ऑफर्स के साथ मिले, तो एक्साइटमेंट और बढ़ जाता है। शहर में अक्सर लोगों को इस बात का इंतजार रहता है कि उन्हें किस तरह से शॉपिंग के मौके मिल सकते हैं। इस माह वित्तीय वर्ष समाप्त हो रहा है। एेसे में सिटी मार्केट में स्टॉक क्लीयरेंस की कवायद भी शुरू हो गई है। कुछ कंपनियों ने अभी से डिस्काउंट ऑफर दे दिए। लेकिन बंपर छूट की शुरुआत नवरात्रि के दिनों से होगी, जहां लोगों को तरह-तरह के डिस्काउंट देने की तैयारी शहर में चल रही है।
क्लोदिंग से इलेक्ट्रॉनिक्स में
ऑनलाइन मार्केट में जहां इसकी शुरुआत अभी से हो चुकी है, वहीं ऑफलाइन मार्केट में नवरात्रि से ही शुरू हो जाएगा, जो कि ३१ मार्च तक जारी रहेगा। बात की जाए ऑनलाइन मार्केट की तो यहां अभी से ईयर एंडर के कॉन्सेप्ट के चलते डिस्काउंट की बहार छा चुकी है। ऑनलाइन मार्केट में क्लोदिंग से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स में ढेरों ऑफर्स मिल रहे हैं।
ढेरों ऑफर मौजूद है
ऑनलाइन मार्केट में कई ऑफर्स की झड़ी लग चुकी है। अलग-अलग शॉपिंग साइट्स पर ढेरों ऑफर मौजूद है। वहीं ऑफलाइन मार्केट में अभी ऑफर्स का बहार आने में वक्त है। यहां नवरात्रि के शुरू होते ही ब्रांडेड कपड़ों से लेकर, ज्वैलरी, इलेक्ट्रॉनिक के क्षेत्र में ऑफर्स की झड़ी लगेगी। ब्रांडेड कंपनियों के अतिरिक्त स्थानीय व्यापारियों ने भी नवरात्र के शुभ अवसर और स्टॉक क्लीरेंस के लिए विभिन्न उत्पादों पर कई छूट और ग्राहकों को आकर्षक उपहार देने की योजना बनाई है।
कैशबैक के ऑप्शन
मार्केट चाहे ऑनलाइन हो या फिर ऑनलाइन हर किसी में अब खरीदारी के दौरान लोग डिजिटल पैमेंट को सलेक्ट करना पसंद करते हैं। एेसे में ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड की शॉपिंग के लिए कैशबैक के ऑप्शन भी लोगों को लुभा रहे हैं। पेटीएम और गिफ्ट वाउचर्स की खरीद पर भी लोगों को 30 टू 40 परसेंट तक का कैशबैक मिल पाएगा।
ऑफर्स अभी आएंगे
कपड़ा व्यापारी सुधीर मेहता के अनुसार मार्केट में अभी कपड़ों की खरीदारी को नेकर रुझान लोगों को कम ही है, लेकिन मार्च के लास्ट में कस्टमर्स खरीदारी बढ़ा देते हैं। कुछ ऑफर्स चलाए जाएंगे।
ईयर एंडर सेल में फायदा
इलेक्ट्रॉनिक्स व्यापारी प्रवीण ठाकुर के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स में नवरात्रि शुरू होती ही ऑफर्स भी चलाए जाने लगते हैं। इसमें लोगों को खरीदारी में ईयर एंडर की सेल का भी फायदा मिल सकेगा।
ऑनलाइन में इस तरह के डिस्काउंट
क्लोदिंग- 20-70 प्रतिशत
कॉस्मेटिक्स- 10-25 प्रतिशत
डेली नीड्स- 05-20 प्रतिशत
ज्वैलरी- 25-30 प्रतिशत
इलेक्ट्रॉनिक्स- 30-40 प्रतिशत

ट्रेंडिंग वीडियो