नवरात्रि पर इस सिद्ध पीठ देवी दरबार में रुकेंगी डेढ़ दर्जन ट्रेनें

Lalit kostha

Publish: Mar, 14 2018 09:09:52 AM (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
नवरात्रि पर इस सिद्ध पीठ देवी दरबार में रुकेंगी डेढ़ दर्जन ट्रेनें

इन ट्रेनों के माध्यम से लाखों भक्त माता के दर्शन को पहुंचेंगे

जबलपुर। मां देवी दुर्गा के विशेष पूजन वंदन और उन्हें प्रसन्न करने के लिए नवरात्रि आते हैं। इस दौरान समस्त भक्त माता की भक्ति में डूबकर उन्हें मनाने और प्रसन्न करने के हर संभव प्रयास करते हैं। वहीं सिद्ध देवी दरबारों में भी भक्तों को रेला उमड़ पड़ता है। मप्र में सिद्ध देवी दरबार मैहर में नवरात्रि पर लाखों की संख्या में भक्त माता शारदा के दर्शनों को पहुंचते हैं। ऊंची पहाड़ी पर तपती धूप में भी माता का जयकारा ठंडी छांव का एहसास दिलाता है। इन्हीं भक्तों के लिए रेलवे ने मैहर स्टेशन पर डेढ़ दर्जन ट्रेनों का स्टापेज दिया है। इन ट्रेनों के माध्यम से लाखों भक्त माता के दर्शन को पहुंचेंगे। वहीं रुटीन में रुकने वाली ट्रेनों में भी मारामारी नहीं होगी।

ये भी पढ़ें -

नवरात्रि में स्थापित करें ये चमत्कारी यंत्र , परिवार को नहीं लगेगी बुरी नजर

नवरात्रि में इन तीन राशियों पर बरसेगा पैसा, मां दुर्गा बनकर आ रहीं लक्ष्मी

नव संवत्सर 2075 में बन रही पिता पुत्र की युति, इनके विरोधी होंगे सशक्त, जानिए आपके लिए कैसा रहेगा

Chaitra Navratri 2018 - चैत्र नवरात्रि 2018 के शुभ मुहूर्त घटस्थापना और तिथियां

हनुमान जयंती 2018 : जानें हनुमान जयंती का विशेष मुहूर्त समय और पूजा विधि

चैत्र नवरात्रि 2018: इस खास मंत्र से सिद्ध हो जाएंगी नौ देवियां, इस नवरात्रि करें जाप

चैत्र नवरात्रि 2018: प्रतिपदा में घट स्थापना के श्रेष्ठ मुहूर्त, जानें वैदिक विधि

मैहर में नवरात्र पर रुकेंगी १७ जोड़ी टे्रनें
नवरात्र पर मैहर में दर्शनार्थियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने १७ जोड़ा मेल/एक्सप्रेस व सुपरफास्ट टे्रनों को दो-दो मिनट का स्टॉप देने का फैसला किया है। जिन टे्रनों को मैहर में स्टॉपेज दिया गया है, उनमें डाउन दिशा की कोल्हापुर-धनबाद एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर गोदान एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक टर्मिनस-छपरा गोदान एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक टर्मिनस-फैजाबाद एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक टर्मिनस-वाराणसी सुपरफास्ट, चेन्नई-छपरा सुपरफास्ट, सिकंदराबाद-दानापुर सुपरफास्ट, लोकमान्य तिलक टर्मिनस-रक्सौल एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक टर्मिनस-रांची एक्सप्रेस, बांन्द्रा टर्मिनस-पटना सुपरफास्ट, पुणे-मंडुआडीह एक्सप्रेस, दुर्ग-गोरखपुर एक्सप्रेस, दुर्ग-गोरखपुर एक्सप्रेस, पुणे-गोरखपुर एक्सप्रेस, मैसूर-दरभंगा सुपरफास्ट, वलसाड-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस, पूर्णा-पटना एक्सप्रेस
अप दिशा की धनबाद-कोल्हापुर एक्सप्रेस, गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस, छपरा-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस, फैजाबाद-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस, वाराणसी-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस, छपरा-चेन्नई सुपरफास्ट, दानापुर-सिकंद्राबाद सुपरफास्ट, रक्सौल-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस सहित अन्य टे्रनें शामिल हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned