scriptchaitra navratri me kya karna chahiye, chaitra navratri 2022 date list | चैत्र नवरात्रि 2022: विशेष मुहूर्त में आएंगी माता, ग्रहों के योग देंगे पैसा और समृद्धि | Patrika News

चैत्र नवरात्रि 2022: विशेष मुहूर्त में आएंगी माता, ग्रहों के योग देंगे पैसा और समृद्धि

चैत्र नवरात्रि 2022: विशेष मुहूर्त में आएंगी माता, ग्रहों के योग देंगे पैसा और समृद्धि

जबलपुर

Published: March 27, 2022 02:20:46 pm

जबलपुर। सनातन धर्म का नव संवत्सर इस बार विशेष योग और ग्रहों की स्थिति के बीच आएगा। 2 अप्रैल से माता की आराधना शुरू होगी, यानि चैत्र नवरात्रि प्रतिपदा से माता की पूजा प्रारंभ हो जाएगी। 10 अप्रैल तक चलने वाले इस पर्व में कई शुभ योग बन रहे हैं साथ ही राशियों पर इसका प्रभाव भी अच्छा देखने को मिलेगा।

durga_puja_1.jpg
chaitra navratri


बनेंगे सिद्ध योग

चैत्र नवरात्रि के दौरान इस बार 6 तिथियों में सिद्ध योग भी बन रहे हैं। प्रतिपदा तिथि के साथ ही 3, 5, 6, 9 और 10 अप्रैल को सर्वार्थ सिद्धि योग रहेगा, जिसे सर्वमनोकामना पूर्ण योग भी कहा जाता है। नवरात्रि के पहले दिन अमृतसिद्धि योग रहेगा। इस योग को अमृत फल देने वाला माना जाता है। कष्ट निवारण करने वाला रवि योग 4, 6 और 10 अप्रैल को बन रहा है। इन दिनों में दुर्गा चालीसा पाठ करना लाभकारी रहेगा। 10 अप्रैल को रवि पुष्य योग बन रहा है। जो कि ग्रह प्रवेश, ग्रह शांति, शिक्षा, संबंधी मामलों के लिए अच्छा माना जाता है। कोई भी नया बिजनेस शुरू करने के लिए ये समय उत्तम है।

ग्रहों की स्थितियां चमकाएंगी किस्मत के तारे
चैत्र नवरात्रि पर माता रानी तो घर पर आएंगी ही, साथ में ग्रहों की स्थितियां भी ऐसी बन रही हैं जो सोई किस्मतों को जगाने का काम करेंगी। इस नवरात्रि कुंभ राशि में शुक्र और गुरु का साथ होगा। मकर राशि में मंगल और शनि साथ रहेंगे। मंगल और शनि का एक साथ होना साहस एवं पराक्रम में वृद्धि करने वाला रहता है। इनके अलावा वृश्चिक में केतू, मीन में सूर्य एवं बुध, वृष में राहु और मेष में चंद्रमा होगा। ये सभी ग्रह स्थितियां किस्मत चमकाने वाले योग बना रही हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामलानूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयारदक्षिणी ईरान में आए 4 अलग-अलग भूकंप, 5 लोगों की मौत कई घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.