scriptसरकार बदलते ही विवि के सुर बदले | Change of the University when the Government changes | Patrika News

सरकार बदलते ही विवि के सुर बदले

locationजबलपुरPublished: Feb 13, 2019 12:20:56 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

विरोध करने वालों को बाहर करने वाले कुलपति ने कमरे में बुलाकर सुनी समस्याएं, एनएसयूआई के पदाधिकारी गए थे मिलने

Change of the University when the Government changes

Change of the University when the Government changes

जबलपुर।सरकार बदलते ही रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय प्रशासन के सुर बदल गए। कभी अपनी समस्याआे को लेकर कुलपति के पास आने वाले छात्रों को गेट के बाहर ही कर दिया जाता था तो वहीं शिकायत लेकर पहुंचे छात्रों को कुलपति ने अपने कक्ष में बुलाकर उनकी समस्याएं सुनी। मंगलवार को विश्वविद्यालय के कुलपति कक्ष में कुछ एेसा ही नजारा दिखाई दिया। भारतयी राष्ट्रीय छात्र संगठन के पदाधिकारी अपनी मांगों को लेकर कुलपति प्रो.कपिलदेव मिश्र से मिलने के लिए पहुंचे थे। अमूमन कार्यकर्ताओं को गेट के बाहर ही कर दिया जाता था लेकिन उन्हें कुलपति कक्ष चर्चा के लिए बुलाया गया।
विवि में अतिथि शिक्षकों के एक ही चेहरे

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के प्रवक्ता रिजवान अली कोटी, बादल पंजवानी ने कहा कि विश्वविद्यालय में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति में लंबे समय से एक ही चेहरों को रखा जा रहा है। जिसका सीधा सा अर्थ है कि कहीं न कहीं भाई भतीजावाद चल रहा है। विश्वविद्यालय में स्थायी कुलसचिव की नियुक्ति किए जाने। प्रेक्टिकल परीक्षाएं कराने में ड्यूस्थित एक कॉलेज के प्राध्यापकाएक कॉलेज में विश्वविद्यालय शिक्षण विभागों के विभिन्न शिक्षण विभागों में संकायाध्यक्षों और अध्ययन मंडल के अध्यक्ष पदों पर गिने चुने चेहरों को नियुक्त करने को आपित्त दर्ज की।
मेकअप कर दी जा रही नई शक्ल

जर्जर पुरुष छात्रावास की मरम्मत के नाम परे पौने दो करोड़ रुपए खर्च करने एवं गुणवत्ता पर ध्यान न दिए जाने को लेकर नाराजगी जताई गई। पदाधिकारियों ने कहा कि इस राशि से नया छात्रावास बन सकता था लेकिन जर्जर छात्रावास को मेकअप कर तैयार किया जा रहा है एेसे में वह कितने सालों तक मजबूत रहेगा इसकी क्या गारंटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो