scriptचेंजमेकर्स अभियान: प्रबुद्धजनों ने दिया ये खास संदेश, देखें वीडियो | Changemakers screening committee meeting in cantt assembly of jabalpur | Patrika News

चेंजमेकर्स अभियान: प्रबुद्धजनों ने दिया ये खास संदेश, देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: May 03, 2018 09:12:55 pm

Submitted by:

deepankar roy

जबलपुर के केंट विधानसभा क्षेत्र की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

Changemakers screening committee meeting in cantt assembly of jabalpur,patrika changemaker ,patrika changemakers campaign ,changemakers campaign in jabalpur,patrika changemakers campaign 2018,चैंज मेकर्स,पत्रिका चेंज मेकर्स कैम्पेन ,पत्रिका चेंज मेकर्स 2018 ,चेंज मेकर्स अभियान जबलपुर,Jabalpur,

Changemakers screening committee meeting in cantt assembly of jabalpur

जबलपुर। चेंजमेकर्स अभियान के तहत कैंट विधानसभा क्षेत्र की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में ज्यूरी सदस्यों ने कहा समाज में विकास तभी संभव है, जब हर आदमी जागरूक हों, सभी अपने अपने हिस्से का कुछ योगदान देंहै। देश की राजनीति और व्यवस्था में वास्तव में बदलाव लाना है, तो इसके लिए हर व्यक्ति को अपने हिस्से की जिम्मेदारी निभानी होगी। उसे जागरूक और जिम्मेदार बनना होगा। चेंज मेकर अभियान के तहत मंगलवार को पत्रिका कार्यालय में हुई कैंट विधानसभा क्षेत्र की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श हुआ।

बैठक में सदस्यों ने कैंट विधानसभा क्षेत्र के लिए दाखिल किए गए नामांकन की स्कूटनी की। योग्य उम्मीदवारों के नामों को आगे बढ़ाया। जूरी सदस्य रिटायर ब्रिगेडियर विपिन त्रिवेदी ने कहा कि लोगों को अपनी जिम्मेदारियों को समझना होगा यदि वह ऐसा करते हैं तो देश का विकास तेजी के साथ होगा उन्होंने सुझाव दिया कि चेंज कर अभियान के तहत पत्रिका में रोजाना संदेश आएं तो इससे इस अभियान के बारे में और जागरूकता फैलेगी।

पटरी में पड़े गंदे कप धोकर ट्रेन में पिलाई जाती है चाय-कॉफी, यकीन नहीं तो खुद देखें वीडियो

छोटी समस्याएं बड़ा रुप धारण कर लेती है
स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य रिटायर आईएएस विजय आनंद कुरील ने कहा कि समाज में छोटी-छोटी समस्याएं हैं जिन पर जनप्रतिनिधियों का ध्यान नहीं जाता यही छोटी समस्याएं बड़ा रूप धारण कर लेती हैं, इसलिए इन्हें दूर किया जाना बहुत जरूरी है। चेंज मेकर अभियान इसमें बड़ी भूमिका निभा सकता है।

सोच बदलने में कारगार
सदस्य एमएन सिंह का कहना था कि सभी को विकास में सहभागी होना पड़ेगा। छोटे-छोटे सार्थक कदम उठाने पड़ेंगे तभी कुछ बदलाव हो पाएगा। महिला सदस्य रंजना गुप्ता का कहना था कि समाज में चेंज मेकर की बहुत आवश्यकता है ऐसे अभियान लोगों की सोच बदलने में कारगर साबित होते हैं। बैठक में जूरी सदस्य श्री विपिन त्रिवेदी श्री एम एन सिंह श्री विजय आनंद कुरील श्रीमती रंजना गुप्ता और ज्ञानी रजक मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो