ये संगमरमरी वादियां... ये दिलकश नजारा, अब एक क्लिक में दिखेगा

जबलपुर में लॉकडाउन में पर्यटकों को ऑनलाइन सुविधा देने की पहल

 

By: shyam bihari

Published: 01 Jun 2020, 11:24 PM IST

 

जबलपुर। लॉकडाउन में पर्यटकों के बिना सूने हुए पर्यटनों स्थलों की ख्ूाबियां वेबसाइट्स पर दिखाने की तैयारी है। अब देश-विदेश के लोग घर बैठे ही शहर के धुआंधार और बरगी डेम की खूबसूरती देख सकेंगे। समय समय पर फोटो, वीडियो और उनसे सम्बंधित अपडेट भी अपलोड किए जाएंगे। कोरोना संक्रमण के कारण २५ मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन में इस बार सात माह पर्यटन बंद रहेगा जबकि अन्य वर्षों में बारिश के चार माह ही पर्यटन पर पाबंदी होती थी। १५ जून को पर्यटन सीजन समाप्त हो जाएगा। उसके बाद पर्यटन का नया सत्र १५ अक्टूबर से शुरू होगा। लम्बे अंतराल में पर्यटन बंद होने के कारण ऑनलाइन पर्यटन का लुत्फ उठाने का अवसर दिया जाएगा।
नगर पालिका परिषद भेड़ाघाट की अध्यक्ष शैला जैन ने बताया कि लॉकडाउन में धुआंधार एवं आसपास की संगमरमरी वादियां एवं स्वर्गद्वारी के प्राकृतिक सौंदर्य के फोटो- वीडियो के माध्यम से देश-विदेश के पर्यटकों को दिखाया जाएगा। कलाकारों के दल को यह कार्य सौंपा जाएगा। धुआंधार एेसी जगह है कि जो एक बार यहां आ जाता है, उसका मन बार-बार यहां आने का करता है।
बरगी डैम और पर्यटन
मप्र पर्यटन विकास निगम के आरओ योगेंद्र रिछारिया ने बताया कि होटल-रेस्टोरेंट खुलने वाले हैं। धीरे-धीरे पर्यटन की बारी भी आएगी। हालांकि १५ जून से पर्यटन सीजन समाप्त हो जाएगा। एेसी स्थिति में बरगी डेम सहित शहरों के अन्य पर्यटन स्थलों को साइट्स पर अपलोड किया जाएगा। जबलपुर एवं आसपास के क्षेत्रों में बहुत से अनदेखे सौंदर्य हैं। लॉकडाउन के कारण लोग यात्रा कम करेंगे। हमारा प्रयास होगा कि जो भी शहर में आए वह यहां की खूबियों से मोहित होकर कुछ समय जरूर बिताए।

Show More
shyam bihari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned