scriptमप्र में हवाई सेवा के बुरे हाल, यहां शुरू होने से पहले बंद हो गईं फ्लाइट्स | cheapest flight tickets in mp india | Patrika News

मप्र में हवाई सेवा के बुरे हाल, यहां शुरू होने से पहले बंद हो गईं फ्लाइट्स

locationजबलपुरPublished: Oct 30, 2018 11:01:35 am

Submitted by:

Lalit kostha

मप्र में हवाई सेवा के बुरे हाल, यहां शुरू होने से पहले बंद हो गईं फ्लाइट्स

this flight may be dangerous to travel

this flight may be dangerous to travel

जबलपुर। डुमना एयरपोर्ट से देश के अन्य शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू तो हो रही हैं, लेकिन ये चंद दिन में ही बंद हो रही हैं। कभी यात्रियों की कमी इसकी वजह बन रही है, तो कभी डुमना एयरपोर्ट में बेहतर सुविधा न हो पाना कारण बन रहा है। देश में दर्जनों विमान कम्पनियां हैं, लेकिन कोई भी जल्द डुमना एयरपोर्ट से हवाई सेवाएं शुरू करने के पक्ष में नहीं है। यही कारण है कि इंडिगो की फ्लाइट भी अधर में है। जबकि, अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से इसे शुरू करने का दावा किया गया था।

news facts

विमान सेवाओं के हाल बुरे
एयरटैक्सी चल सकी न जूम उड़ा सकी कोलकाता फ्लाइट
इंडिगो की अहमदाबाद और पुणे फ्लाइट का नहीं अता-पता

शुरू होने के पहले ही संकट
इंडिगो के प्रबंधन ने अक्टूबर तक जबलपुर से अहमदाबाद और जबलपुर से पुणे की फ्लाइट शुरू करने का दावा किया था। अहमदाबार फ्लाइट शुरू हो पाती, इसके पूर्व स्पाइस जेट ने इस रूट पर अपना एक विमान उतार दिया। वह मंगलवार से उड़ान भरेगा। यह कवायद स्पाइस जेट ने इंडिगो की घोषणा के बाद की, लेकिन इंडिगो घोषणा करने के बाद भी विमान शुरू नहीं कर पाया।

इन कम्पनियों की फ्लाइट्स हो चुकीं बंद-
एयर डेक्कन, एयर टैक्सी, जूम एयर
ये कम्पनियां ही चला रहीं फ्लाइट-
स्पाइस जेट और एयर इंडिया

समय पर मिला न कागजी कार्रवाई पूरी
जानकारी के अनुसार इंडिगो प्रबंधन ने इसके लिए कागजी कार्रवाई शुरु तो की, लेकिन वह इतनी धीमी थी कि स्पाइस ने बाजी मार ली। इंडिगो प्रबंधन ने अहमदाबाद और पुणे एयरपोर्ट पर विमान आने और जाने के लिए समय मांगने की भी कार्रवाई शुरू नहीं की। माना जा रहा है कि अब दिसंबर के बाद ही यह फ्लाइट शुरू हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो