scriptएमपी के इस शहर में सबसे सस्ता सोना, जेवर खरीदने टूट पड़ी महिलाएं | cheapest gold in MP - sabse sasta sona kaha milta hai | Patrika News

एमपी के इस शहर में सबसे सस्ता सोना, जेवर खरीदने टूट पड़ी महिलाएं

locationजबलपुरPublished: Sep 23, 2018 03:26:53 pm

Submitted by:

deepak deewan

सबसे सस्ता सोना

Jaipur junction ats karwai

gold kharidne ka muhurat

जबलपुर. गणेशोत्सव का त्योहार बाजार में रौनक लेकर आया। गणेश चतुर्थी से अब तक लोगों ने खरीदी में खूब रुचि दिखाई है। सामान्य दिनों की अपेक्षा बाजार 20 फीसदी अधिक रहा। ऐसे में कारोबारी आने वाले त्योहारों के लिए इसे अच्छा संकेत मान रहे हैं। आभूषण, इलेक्ट्रॉनिक आइटम और ऑटोमोबाइल बाजार में तेजी देखी गई। इसी तरह रेडीमेड गारमेंट में ऑफर होने के कारण खरीदी हुई।

साल में कुछ विशेष मुहूर्त या मौके आते हैं जब लोग बड़ी चीजों को खरीदना शुभ मानते हैं। गणेश चतुर्थी इनमें एक है। गणेश पर्व के पहले दिन अपेक्षाकृत ज्यादा बिक्री होती है। अनंत चौदस तक इसमें इजाफा हो जाता है। लोगों ने नवरात्र, दशहरा और दीपावली के लिए भी कई चीजों की अभी से बुकिंग प्रारंभ कर दी है। ऑटोमोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक्स में उस समय डिमांड के कारण आसानी से मनपसंद चीजें मिलना मुश्किल होता है।

ऑटोमोबाइल : ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में यह सीजन अच्छा साबित हुआ। जानकारों ने बताया कि इस सीजन में सभी कंपनियों की करीब 200 कारों की बिक्री हुई। इसकी कीमत 10 से 12 करोड़ के बीच रही। इसी तरह 16 करोड़ से ज्यादा कीमत की 3 हजार से ज्यादा मोटरसाइकिल एवं स्कूटरों की बिक्री का अनुमान है।
इलेक्ट्रॉनिक्स : टीवी, फ्रीज, वाशिंग मशीन जैसी बड़ी चीजों के लिए भी दुकानों में भीड़भाड़ रही। जानकारों ने बताया कि आम दिनों की अपेक्षा 15 से 20 फीसदी ज्यादा बिक्री रही। यह 3 से 5 करोड़ के बीच रही। इसी तरह लोगों ने एलइडी टीवी, वाशिंग मशीन से लेकर बड़ी इलेक्ट्रॉनिक चीजों की बुकिंग भी कराई।

जेवर खरीदने टूट पड़ी महिलाएं

सोना-चांदी : आभूषण बाजार में सोने और चांदी की अच्छी खासी खनक सुनाई दी। सबसे ज्यादा खरीदी इसी क्षेत्र में हुई। यह तकरीबन 30 से 35 फीसदी रही। शोरूम से लेकर छोटी-मोटी दुकानों में भी ग्राहक रहे। पूरे महाकौशल क्षेत्र में जबलपुर में ज्वैलर्स में सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धा है और इस कारण क्षेत्र में सबसे सस्ता सोना यहीं मिलता है। जानकारों का कहना है कि आगामी दिनों में कीमत तेज होने की आशंका से भी बिक्री में इजाफा देखा गया।

ट्रेंडिंग वीडियो