scriptमंत्रालय में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी | Cheat by giving a job to the ministry | Patrika News

मंत्रालय में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी

locationजबलपुरPublished: Feb 23, 2019 11:10:11 pm

Submitted by:

santosh singh

नौकरी और पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम पर दमोह के युवक ने की ठगीजालसाज ने शहर के पांच लोगों को लगायी लाखों की चपत

cheat india full movie download

cheat india full movie download

जबलपुर . खुद को भोपाल स्थित मंत्रालय का कर्मचारी बताते हुए जालसाज ने शहर के कई लोगों को लाखों की चपत लगा दी। जालसाज ने पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने, मंत्रालय में बाबू की नौकरी, बैंक क्लर्क और न्यायालय में चतुर्थ श्रेणी की नौकरी दिलाने का झांसा देकर पांच लोगों से दो-दो लाख रुपए से अधिक ऐंठ लिए। तीन माह बाद भी जब लोगों के काम नहीं हुए तब ठगी का खुलासा हुआ। कोतवाली पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
फेसबुक दोस्त बता मिलाया था सहेली को
कोतवाली पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र निवासी नीतू सराठे श्रीवास ने शिकायत कर बताया कि उसकी सहेली ने कुछ समय पहले बताया था कि उसका एक फेसबुक फ्रेंड तनमय जैन भोपाल स्थित मंत्रालय में बड़े पद पर है। उसने तनमय से बात भी करायी। तनमय ने बातचीत के दौरान पीएम आवास योजना का लाभ, मंत्रालय में क्लर्क की नौकरी, और न्यायालय में चतुर्थ श्रेणी की नौकरी दिलाने की बात कही।
जालसाज की बातों में फंस कर गवायी रकम
नीतू उसके झांसे में आ गयी। उसने पति संदीप सहित अन्य परिचितों से भी तनमय की बात करायी। पीएम आवास योजना का लाभ लेने के लिए नीतू, उसके पति संदीप, प्रदीप और दो अन्य लोगों ने 30-30 हजार एडवांस के तौर पर तनमय के खाते में जमा कर दिया। उसने 15 दिन में काम होने का भरोसा दिया। इसके अलावा भी उसने कई लोगों से नौकरी दिलाने के एवज में 2.60 लाख रुपए की दर से पैसे जमा कराए। इसके बाद उसका मोबाइल बंद हो गया।
चेक दिया वो भी बाउंस
पैसे फंसने पर नीतू और संदीप तलाशते हुए कुछ दिन पहले तनमय के पास पहुंचे। उसने बताया कि सरकार बदलने की वजह से पेंच फंस गया है। फिर उसने 1.20 लाख रुपए का चेक दिए। कहा कि जल्द ही वह सारे पैसे वापस कर देगा। नीतू ने चेक बैंक में लगाया तो वह बाउंस हो गया। इसके बाद सभी कोतवाली थाने पहुंचे और ठगी का मामला दर्ज कराया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो