scriptये ग्राहक बनकर जेवर की दुकानों में करते हैं ठगी | Cheat in jewelry shops jabalpur | Patrika News

ये ग्राहक बनकर जेवर की दुकानों में करते हैं ठगी

locationजबलपुरPublished: May 22, 2019 12:53:24 am

Submitted by:

santosh singh

पाटन थाने में पीडि़त ने दर्ज करायी शिकायत, हुलिए के आधार पर आरोपियों की तलाश

Stolen

bag full of jewelry stolen from wedding ceremony in Sawai Madhopur

जबलपुर। ग्राहक बनकर सराफा दुकान में पहुंचे दो जलासाजों ने जेवर पसंद करने के बहाने दुकानदार को बातों में फंसाया और दो चेन व तीन लॉकेट लेकर निकल गए। पीडि़त को उनके जाने के बाद इसकी जानकारी लगी। मोहल्ले के लोगों ने जालसाजों का पीछा भी किया, लेकिन वे भाग निकले। पाटन पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
बिछिया खरीदने के बहाने से पहुंचा था
पुलिस के अनुसार थापक वार्ड निवासी अंशुल साहू की अम्बिका ज्वेलर्स नाम से दुकान है। सोमवार को वह जबलपुर गया था। दुकान पर उसकी मां किरण साहू बैठी थी। दोपहर 1.30 बजे के लगभग एक व्यक्ति दुकान में आया जो कैप लगाए चौकड़ी शर्ट व नीला पैंट पहने था। उसने 170 रुपए में बिछिया खरीदा।
कुछ देर बाद आया उसका साथी-
दुकान में कुछ देर बाद दूसरा व्यक्ति आया जो सिर में गमछा बांधे चश्मा लगाए हुए था। दोनों ने मिलकर सोने की दो चेन, तीन लॉकेट खरीदने के लिए पसंद किया। फिर पॉलीथिन में पैक करवाया और 500 रुपए एडवांस देने लगा। बोला कि बाद में सामान ले जाएंगे।
बातों में उलझाकर जेवर ले गए
किरण ने दोनों से एडवांस लेने से मना कर दिया और कहा कि जब सा मान लेने आना तब पैसे देना। दोनों ने बातचीत में किरण को उलझाए रखा और चुपके से जेवर वाला पॉलीथिन लेकर चले गए। जानकारी लगने पर किरण ने फोन पर बेटे को और फिर मोहल्ले वालों को शोर मचाकर बताया। मोहल्ले के लोगों ने दोनों जालसाजों का पीछा भी किया, लेकिन वे भागने में सफल रहे। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।
जालसाजी की ये घटनाएं शहर में भी
इसी तरह की ठगी कोतवाली थाना क्षेत्र में एक सराफा कारोबारी के साथ हो चुकी है। यहां भी ग्राहक बनकर आए आरोपी ने इसी तरह जेवर पार कर दिया। अब तक इस प्रकरण का खुलासा नहीं हो सका। वहीं सिविल लाइंस थाने में रिटायर्ड प्राचार्य से भी दो जालसाज इसी तरह जेवर साफ करने के बहाने आभूषण लेकर फरार हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो