scriptसेना में भर्ती के नाम पर आगरा का गिरोह फंसाता था युवकों को जाल में, यह है मामला | Cheating in the name of army recruitment | Patrika News

सेना में भर्ती के नाम पर आगरा का गिरोह फंसाता था युवकों को जाल में, यह है मामला

locationजबलपुरPublished: Mar 03, 2020 07:23:09 pm

Submitted by:

reetesh pyasi

मेडिकल टेस्ट पास कराने के लिए दिए थे 20 हजार रुपए

indo pak 1965 war

indo pak 1965 war

जबलपुर। अमरकंटक में सेना भर्ती में शारीरिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी की जगह मिलिट्री हॉस्पिटल में 24 फरवरी को मेडिकल कराने पहुंचे युवक को 20 हजार रुपए मिले थे। पुलिस को पता चला है कि आगरा का एक गिरोह सेना में भर्ती कराने के नाम पर युवकों को अपने जाल में फंसाता है।
मुख्य आरोपी का नहीं मिला सुराग
केंट पुलिस की एक टीम मुख्य आरोपी रीवा निवासी लालबहादुर प्रजापति की तलाश में गई, लेकिन वह फरार मिला। पुलिस उसकी गिरफ्तारी पर इनाम घोषित कराने की कवायद में जुटी है। सेना पुलिस की ओर से बीते 24 फरवरी को उप्र के आगरा निवासी प्रीतम सिंह प्रजापति (20) थाने लाया गया था। वह पिछले दिनों अमरकंटक में सेना रैली के आयोजन में शामिल हुए रीवा निवासी लाल बहादुर प्रजापति (19) के स्थान पर रि-मेडिकल जांच के लिए पहुंचा था।
जांच में यह सामने आया
प्रकरण की छानबीन में सामने आया कि इसके लिए प्रीतम को 20 हजार रुपए दिए गए थे। आगरा से एक पूरा गिरोह सेना भर्ती के दौरान अमरकंटक पहुंचा था। वहां इस गिरोह के गुर्गों ने कई युवकों को सेना में भर्ती कराने का झांसा दिया था। पुलिस इसकी भी तस्दीक करने में जुटी है। केंट टीआई विजय तिवारी ने बताया कि आरोपी लाल बहादुर की तलाश में रीवा एक टीम भेजी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो