Objectionable videos- मानसिक कुंठा में बन गए हैवान, किशोर-बालक का जीना कर दिया मुश्किल

एक ने आपत्तिजनक वीडियो बनाकर बालक, दूसरे ने लालच देकर किशोर के साथ किया कुकृत्य

जबलपुर। मानसिक कुंठा में सेवानविृत्त पुलिस अफसर और फैक्ट्री से रिटायर्ड अधिकारी हैवान बन गए। एक ने किशोर, दूसरे ने बालक के साथ कुकृत्य किया। दोनों पीडि़त अवसाद में चले गए। जबकि, वे पढऩे में होशियार थे। उनका हंसता-खेलता चेहरा अब परिवार वाले भी देखते हैं, तो दुखी होते हैं। वहीं, आरोपियों ने अपनी सामाजिक मान-प्रतिष्ठा को दांव पर लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। दोनों का समाज में रुतबा था। पास-पड़ोस वाले उनसे राय-मशविरा करते थे। लेकिन, अब दोनों मुंह छिपा रहे हैं।
लम्बे समय तक हैवानियत
कक्षा छह में पढऩे वाले 13 वर्षीय बालक के साथ उसका पड़ोसी छह महीने से आपत्तिजनक वीडियो दिखाकर कुकृत्य कर रहा था। 62 साल के इस पड़ोसी की हरकतों से बालक परेशान हो चुका था। आरोपी उसे मोहल्ले में बदनाम करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करता था। इसकी वजह से वह गुमसुम रहने लगा था। पिता ने गुमसुम बेटे को कुरेदा तो पड़ोसी की करतूत उजागर हुई। इसके बाद वह बेटे को लेकर थाने पहुंचा और प्रकरण दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार बालक को आरोपी लक्ष्मीकांत शर्मा छह महीने से मछली पकडऩे के बहाने से बुलाता था और उसे आपत्तिजनक वीडियो दिखाकर गलत हरकतें करता था। उसकी हरकतों से परेशान होकर पीडि़त ने उसके घर जाने से मना कर दिया, तो वह बदनाम करने की धमकी देकर उसे मजबूर करता था। हद तो यह है कि आरोपी की बहू ने भी लक्ष्मीकांत शर्मा के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाया है। इस आरोप के बाद पूरा परिवार सन्न रह गया है।
सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी ने किया कुकृत्य
एसएएफ में कम्पनी कमांडर के पद से सेवानिवृत्त अधिकारी ने 16 वर्षीय स्कूली छात्र के साथ कुकृत्य किया। अधारताल पुलिस ने धारा 377, 506 व पॉक्सो एक्ट का प्रकरण दर्ज कर आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के अनुसार थाना क्षेत्र निवासी छात्र 12वीं में पढ़ता है। अप्रैल में उससे कृष्णा कॉलोनी सुहागी निवासी 71 वर्षीय कृष्णेन झा ने दोस्ती की और अपने साथ घर ले गया। वहां उसने छात्र के साथ कुकृत्य किया और 200 रुपए दिए। इसके बाद आए दिन वह छात्र को घर बुलाने लगा। छात्र ने परेशान होकर अपने दोस्त से वीडियो बनवाया और अधारताल थाने में शिकायत दर्ज कराई।

Show More
shyam bihari
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned