scriptछत्तीसगढ़ से दिल्ली हो रही थी दो बच्चों की तस्करी, पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा, मच गई सनसनी | Children were getting Smuggling | Patrika News

छत्तीसगढ़ से दिल्ली हो रही थी दो बच्चों की तस्करी, पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा, मच गई सनसनी

locationजबलपुरPublished: Jun 19, 2018 05:52:00 pm

Submitted by:

deepankar roy

आरपीएफ ने एक आरोपी के चंगुल से दो किशोरों को बरामद करते हुए चाइल्ड लाइन के सुपुर्द किया है

Children

Children

कटनी । शनिवार की रात मुड़वारा स्टेशन पर मानव तस्करी का मामला सामने आया है। आरपीएफ ने एक आरोपी के चंगुल से दो किशोरों को बरामद करते हुए चाइल्ड लाइन के सुपुर्द किया है। आरोपी छत्तीसगढ़ से बच्चों का अपहरण कर दिल्ली ले जा रहे थे। मुड़वारा आरपीएफ चौकी प्रभारी राहुल रावत व आरक्षक प्रमोद पटेल रात 11.45 बजे गश्त पर थे। तभी दो व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में दिखाई पड़े, जिनके साथ दो बच्चे थे। राहुल और आरक्षक ने आरोपियों को पकडऩे का प्रयास किया तो एक आरोपी भाग निकला और दूसरे गिरफ्त में आ गया।


बहला फुसलाकर ले जा रहे थे
आरोपी के कब्जे से छग के कोरिया जिले के सिमरहा गांव के 11 और 15 वर्षीय बालक को अपने सुपुर्द लिया और पूछताछ की तो पता चला कि बहला फुसलाकर बच्चों को दिल्ली लेकर जा रहे थे। आरपीएफ ने आरोपी भैया बहादुन 23 निवासी चरखर सिंगरौली जिला कोरिया छग को हिरासत में लिया है जबकि अजमेर सिंह फरार है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि बच्चों को गांव से दिल्ली काम के लिए ले जा रहे थे। आरपीएफ ने इसकी सूचना परिजनों को दी। परिजनों ने बताया कि 15 जून से दोनों बच्चे लापता थे।


यूं चला घटनाक्रम
16 जून की रात 1 बजे आरपीएफ से सूचना प्राप्त होने पर चाइल्ड लाइन ने बच्चों को रेस्क्यू किया।
बाल कल्याण समिति के एकल आदेश पर आसरा बाल गृह में संरक्षण के लिए रखा गया एवं काउंसिलिंग की गई।
बच्चों ने बताया कि भैया बहादुर सिंह और अजमेर सिंह उन्हें काम दिलाने दिल्ली ले जा रहे थे, घर में बता कर आए हैं।
रविवार 8 बजे काउंसिलिंग के आधार पर थाना जनकपुर, चाइल्ड लाइन कोरिया, बाल संरक्षण अधिकारी कोरिया व एसपी ऑफिस कोरिया को सूचित किया गया।
2 बजे आरपीएफ थाना में आरोपी भैया बहादुर की काउंसिलिंग की गई व बाल कल्याण समिति ने मानव तस्करी की आशंका जताई। शाम चार बजे एफआइआर की प्रक्रिया की गई।
5 बजे थाना जनकपुर और एसजेपीयू कोरिया द्वारा बच्चों के पिता को जानकारी दी गई।
चाइल्ड लाइन द्वारा जनकपुर थाना में मामला दर्ज कराया गया।
6 बजे मानव तस्करी एवं अपहरण का मामला दर्ज किया गया और पुलिस टीम कटनी के लिये रवाना हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो