गजब की डांसर हैं एमपी के इस शहर की लड़कियां, अब दुबई में दिखाएंगी अपना हुनर

गजब की डांसर हैं एमपी के इस शहर की लड़कियां, अब दुबई में दिखाएंगी अपना हुनर

deepankar roy | Publish: Jul, 13 2018 08:24:37 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

श्रीम कथक पीठ की नृत्य साधिकाओं ने पूरे देश से आए कलाकारों के बीच प्रस्तुति दी

जबलपुर। संस्कारधानी की बेटियां किसी भी क्षेत्र में किसी से कम नहीं है। चाहे पढ़ाई का क्षेत्र हो खेल या गीत-नृत्य की। सबमें एक से एक बढ़कर एक हैं। बीते कुछ सालों में इन्होंने हर क्षेत्र में अपने आपकों को साबित किया है। इनकी काबीलियत को अब दुनिया भी स्वीकार करने लगी है। हाल में ही संस्कारधानी की तीन बेटियों का चयन दुबई शास्त्रीय नृत्य के लिए हुआ है। उनकी इस उपलब्धि पर उनके परिजनों सहित मित्रजन भी खुश नजर आ रहे हैं। इससे पूर्व भी संस्कारधानी की बेटियां खेल और अन्य क्षेत्रों में विश्वस्तर पर अपना जौहर दिखा चुकी है। बेटियों की उपलब्धियों के आगे सभी कुछ फीका नजर आ रहा है। अब यहां के अभिभावक भी अपनी बेटियों को हर प्रकार की तालीम देते नजर आ रहे हैं। उन्हें शिक्षा के क्षेत्र से लेकर गीत-नृत्य में भी बढ़ावा दे रहे हैं।


कड़ी मेहनत की है

संस्कारधानी की तीनों बेटियां दुबई में शास्त्रीय नृत्य की प्रस्तुति देजी नजर आएंगी। नवंबर में होने जा रहे समारोह के लिए तीनों का चयन हो गया है। इस प्रस्तुति के लिए तीनों की खुशियां चरम पर पहुंच चुकी है। तीनों आत्मविश्वास से भी लबरेज नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि वे अपना बेस्ट प्रस्तुत करेंगी। इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है।


शानदार प्रस्तुति दी

नवंबर में होने जा रहे समारोह के लिए मुमुक्षा मोदी, अदिति शर्मा और अयाति शर्मा का चयन हुआ है। अखिल भारतीय सांस्कृतिक संगठन पुणे के तत्वावधान में हाल ही में अखिल भारतीय नृत्य प्रतियोगिता हुई, जिसमें तीनों ही कलाकारों ने शानदान प्रदर्शन किया। श्रीम कथक पीठ की नृत्य साधिकाओं ने पूरे देश से आए कलाकारों के बीच प्रस्तुति दी और जूनियर, सीनियर वर्ग में चेयरमैन अवॉर्ड, तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके साथ दुबई में नवम्बर में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय समारोह ग्लोबल हारमनी अवार्ड 2018 में प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया गया है। तीनों ही इसका श्रेय अपनी गुरु स्वाति मोदी तिवारी को देते हैं।

 

Ad Block is Banned