script10वीं के छात्र ने फ्रेंडशिप-डे पर दोस्तों में बांटे 46 लाख रुपए, पूरी क्लास को दे दिए स्मार्ट फोन | class 10th boy distributes rs 46 lakh of fathers money amongst friends | Patrika News

10वीं के छात्र ने फ्रेंडशिप-डे पर दोस्तों में बांटे 46 लाख रुपए, पूरी क्लास को दे दिए स्मार्ट फोन

locationजबलपुरPublished: Aug 13, 2018 04:53:09 pm

Submitted by:

Premshankar Tiwari

10वीं के छात्र ने फ्रेंडशिप-डे पर दोस्तों में बांटे 46 लाख रुपए, पूरी क्लास को दे दिए स्मार्ट फोन

crime

10वीं के छात्र ने फ्रेंडशिप-डे पर दोस्तों में बांटे 46 लाख रुपए

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक चौंकाने वाला प्रकाश में आया है। 10वीं के एक छात्र ने अपने पिता के 46 लाख रुपए फ्रेंडशिप डे के दिन अपने दोस्तों में बांट दिए। जीहां, जबलपुर में 10वीं स्कूल के छात्र ने अपने पिता की तिजोरी में से 46 रुपए नकद निकाल लिए और होमवर्ग करने के लिए एक छात्र को तीन लाख रुपए दे दिए। इसके अलावा एक मजदूर के बेटे के 15 लाख रुपए दे दिए। इसके अलावा क्लास के 35 स्टूडेंट्स को स्मार्ट फोन दे दिए। कुछ दोस्तों के उसने चांदी के ब्रेसलेट दिला दिए।

 

मामला उजागर होने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। दोनों पक्षों में आपसी बातचीत होने की वजह से पुलिस में केस दर्ज नहीं हुआ है, लेकिन पुलिस ने हस्तक्षेप करके करीब 15 लाख रुपए वापस भी दिला दिए हैं।

 

यह है मामला
जबलपुर शहर के एक नामी बिल्डर के साथ यह सब हुआ है। उनका बच्चा 10वीं कक्षा में पढ़ता है। हाल ही में उन्होंने एक प्रापर्टी बेची थी, जिसके 60 लाख रुपए तिजोरी में रखे थे। जब उनकी तिजोरी में से पैसा कम नजर आए तो वो बिल्डर पुलिस के पास पहुंचा। उन्होंने चोरी का शक जाहिर किया।
जांच में हुआ ये खुलासा
पुलिस ने जब मामले की जांच की तो पता चला कि बिल्डर के बेटे ने ही उनकी तिजोरी से पैसा निकाल लिया और अपने दोस्तों, क्लासमेट, गरीब बच्चों में बांट दिए।
– पुलिस अब उस पैसों को वसूल करने के प्रयास में जुट गई है।
– बिल्डर ने उन बच्चों की लिस्ट भी पुलिस को दे दी है, जिन्हें उनके बेटे ने पैसा दिया है।

मजदूर के बेटे को दे दिए 15 लाख रुपए
– बिल्डर के बेटे ने 60 लाख रुपए में से 46 लाख रुपए रुपए निकाले थे, जिसमें से सबसे बड़ी रकम एक मजदूर के बेटे को 15 लाख रुपए दे दिए थे। पुलिस ने उस बच्चे से 15 लाख रुपए बरामद भी कर लिए हैं। बताया जाता है कि जिन दोस्तों को उसने ज्यादा रकम दी थी, उससे किसी बच्चे ने कार भी खरीद ली है।

पुलिस ने रिकवर कराए रुपए
एसआई बीएस तोमर ने को बताया- ‘बच्चे के पिता ने उन बच्चों की लिस्ट दी है जिनको पैसे बांटे गए हैं. जिन 5 स्टूडेंट्स को सबसे ज्यादा पैसा मिला है, उनके माता-पिता को से बातचीत करके 5 दिन में पैसे वापस करने को कहा गया है। बच्चे नाबालिग हैं इसलिए उन पर प्रकरण दर्ज नहीं किया गया है। दोनों पक्षों में आपसी समझौता भी हो गया है। पुलिस के हस्तक्षेप के कारण बच्चे के पिता को करीब 15 लाख रुपये वापस भी मिल गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो