scriptLockdown in mp : राज्य शिक्षा केंद्र की पहल, एक अप्रैल से रेडियो पर होगी छोटे बच्चों की पढ़ाई | classes will be on radio for children from April 1 during lockdown | Patrika News

Lockdown in mp : राज्य शिक्षा केंद्र की पहल, एक अप्रैल से रेडियो पर होगी छोटे बच्चों की पढ़ाई

locationजबलपुरPublished: Mar 29, 2020 11:30:06 pm

Submitted by:

abhishek dixit

राज्य शिक्षा केंद्र की पहल, एक अप्रैल से रेडियो पर होगी छोटे बच्चों की पढ़ाई

Claas on Radio

Claas on Radio

जबलपुर. लॉकडाउन और कफ्र्यू के कारण स्कूलों में पढ़ाई प्रभावित होने से राज्य शिक्षा केंद्र (आरएसके) एक अप्रैल से रेडियो के माध्यम से छोटे बच्चों को पढ़ाई कराएगा। आरएसके ने जिले के अधिकारियों को आवश्यक तैयारी करने और अभिभावकों तक यह संदेश पहुंचाने के लिए कहा है वे बच्चों को प्रतिदिन एक घंटे हिंदी और अंग्रेजी एक पाठ पढऩे और लिखने के लिए कहें। निर्देश मिलने के बाद बीआरसी, बीएसी और जनशिक्षक अभिभावकों से सम्पर्क कर रहे हैं। राज्य शिक्षा केंद्र ने कहा है कि लॉकडाउन अवधि में विद्यार्थियों को घर पर अध्ययन करने के लिए प्रेरित करें। पालक भी यह सुनिश्चित करें कि पहली से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थी प्रतिदिन कम से कम एक घंटे हिंदी और अंग्रेजी का एक पेज पढ़ें और लिखें। तीसरी से पांचवीं तक के विद्यार्थी 15 तक का पहाड़ा याद करें।

एक घंटे होगा प्रसारण
लॉकडाउन और स्कूलों में अवकाश रहने तक राज्य शिक्षा केंद्र एक अप्रैल से आकाशवाणी से शैक्षिक प्रसारण शुरू करने जा रहा है। कार्यक्रम सोमवार से शनिवार तक प्रतिदिन सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक प्रसारित होगा। शैक्षिक रेडियो कार्यक्रम आकाशवाणी के प्रदेश स्थित सभी प्राथमिक प्रसारण केंद्रों और विविध भारती केंद्रों से एक साथ प्रसारित होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो