scriptजबलपुर में पहले लॉ और फिर खुलेगी टेक्नीकल यूनिवर्सिटी, मुख्यमंत्री ने की घोषणा | CM of MP Said First Law than Open Technical University in jabalpur | Patrika News

जबलपुर में पहले लॉ और फिर खुलेगी टेक्नीकल यूनिवर्सिटी, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

locationजबलपुरPublished: Dec 23, 2017 08:10:04 am

Submitted by:

deepankar roy

एमएलए रोहाणी से चर्चा के दौरान तकनीकी विवि रीवा शिफ्ट किए जाने की अटकलें खारिज की

CM of MP Said First Law than Open Technical University in jabalpur,MP CM During the discussion with MLA Rohani, the speculation that the technical university will be shifted to Rewa,CM Shivraj Singh Chauhan,MP CM Live,Director Technical Education of mp MP Medical University, Nanaji Deshmukh Veterinary and Animal Husbandry University of MP, JNKVV, RDVV, Rani Durgavati University Timetable, Triple ITDM, Dumna Airport, JEC, GEC, Government Engineering College Jabalpur, ML Ashok Rohani, BJP, Congress, BJP ML Ashok Rohani from Jabalpur, Late T News in Hindi, Jabalpur,Director Technical Education of mp ,MP Medical University,Nanaji Deshmukh Veterinary and Animal Husbandry University of MP ,JNKVV ,RDVV jabalpur,Rani Durgavati University Time table ,IIITDM,dumna airport,JEC Jabalpur,GEC ,Government Engineering College Jabalpur,MLA Ashok Rohani,BJP,Congress ,BJP MLA Ashok Rohani from Jabalpur,Latest News in Hindi,Jabalpur,

CM of MP Said First Law than Open Technical University in jabalpur

जबलपुर। शहर से गुजरते वक्त मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को बेहद महत्वपूर्ण बात कह गए। उन्होंने शहर में जल्द दो और विश्वविद्यालय खुलने की बात कही है। कई दिनों से चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए सीएम ने कहा कि जबलपुर में टेक्नीकल यूनिवर्सिटी भी खुलेगी। लेकिन पहले लॉ यूनिवर्सिटी बनेगी उसके बार टेक्रीकल यूनिवर्सिटी खोली जाएगी। निश्चिंत रहें, जबलपुर को ही टेक्नीकल यूनिवर्सिटी की सौगात मिलेगी। इस आश्वासन के बाद शहर के एजुकेशन हब बनने की दिशा में बढऩे की संभावना बढ़ गई है।

एयरपोर्ट पर रोहाणी ने पूछा
मुख्यमंत्री शुक्रवार को शुक्रवार को निर्धारित समय से १० मिनट पूर्व ५.५० बजे शहडोल से हेलीकाप्टर द्वारा डुमना एयरपोर्ट आगमन हुआ। वे को शाम 6 बजे विमान से भोपाल के लिए रवाना हो गए। इसी बीच केंट क्षेत्र के विधायक अशोक रोहाणी सीएम से मुलाकात के लिए पहुंचे। उन्होंने टेक्नीकल यूनिवर्सिटी को जबलपुर के बजाय रीवा में खोले जाने के सम्बंध में मुख्यमंत्री से चर्चा की। इस पर सीएम ने एमएलए से कहा कि टेक्नीकल यूनिवर्सिटी भी जबलपुर में ही बनेगी।

छात्रों ने किया था घेराव
जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज को विश्वविद्यालय बनाने की मांग काफी पुरानी है। प्रदेश सरकार ने जेईसी को विवि बनाने का मसौदा भी तैयार किया था। लेकिन इस बीच अचानक ये बात फैली कि सरकार जेईसी की बजाय रीवा में टेक्नीकल यूनिवर्सिटी खोलना चाहती है। इस बात के फैलते ही छात्रों में आक्रोश में पनप गया। बीते दिनों ने जेईसी के पूर्व और वर्तमान छात्रों ने विधायक रोहाणी को घेराव करके उनसे मामले में सवा जवाब किए थे। इसी मामले को लेकर विधायक ने सीएम से चर्चा की। विधायक ने बताया कि सीएम मामले में जल्द ही विस्तार से चर्चा करने कहा है।

…तो हो जाएंगे सभी विवि
शहर में फिलहाल 4 सरकारी विश्वविद्यालय सहित एक गवर्नमेंट ड्रीम्ड यूनिवर्सिटी है। लॉ और टेक्नीकल यूनिवर्सिटी खुलने के साथ ही विश्वविद्यालयों की संख्या बढ़कर 6 हो जाएगी। आंकड़ों के लिहाज से प्रदेश में सबसे ज्यादा सरकारी विवि जबलपुर में हो जाएंगे। खास बात ये भी है कि इन दो नई यूनिवर्सिटी के बाद सिर्फ एक विधा का विवि शहर नहीं होगा। वह है कला एवं संगीत। इसका विवि फिलहाल ग्वालियर में है। इसके अलावा पारंपरिक पाठ्यक्रमों के लिए रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय, कृषि के लिए जवाहर नेहरू कृषि विवि, पशु चिकित्सा के लिए नानाजी देशमुख पशु चिकित्सा विज्ञान विवि और मेडिकल पाठ्यक्रमों के लिए एमपी मेडिकल यूनिवर्सिटी पहले से शहर में संचालित है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो