सीएम को खून से लिखा ज्ञापन भेजा, कारण जानकार चौंक जाएंगे

deepankar roy

Publish: Jun, 14 2018 04:00:40 PM (IST) | Updated: Jun, 14 2018 04:04:24 PM (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
सीएम को खून से लिखा ज्ञापन भेजा, कारण जानकार चौंक जाएंगे

ब्लड बैक में स्वास्थ्य विभाग की ढीलेपन के विरोध मे नहीं मनाया विश्व रक्तदान दिवस

गाडरवारा/जबलपुर। विगत सात सालों से लगभग 392 यूनिट रक्तदान कर जिला शासकीय अस्पताल भेजने वाली संस्था श्री साईं श्रद्धा सेवा समिति इस वर्ष 14 जून को विश्व रक्तदान दिवस नहीं मनाया। संस्था का यह निर्णय एक विरोध स्वरुप था जिसका मुख्य कारण सिविल अस्पताल के ब्लड स्टोरेज के प्रति स्वास्थ्य अधिकारी का लचर रवैया था।


नहीं किया रक्तदान
गौरतलब है श्री साईं श्रद्धा सेवा समिति हर वर्ष विश्व रक्तदान दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन करती आ रही है परन्तु इस बर्ष रक्तदान नहीं किया बल्कि रक्त से ज्ञापन लिखकर काली पट्टी बांधकर मुख्यमंत्री के नाम अनुविभागीय दंडाधिकारी को ज्ञापन सौपा।


समय के साथ पैसों की हो रही बर्बादी
इस अवसर पर समिति राष्ट्रिय अध्यक्ष आशीष राय का कहना है की ब्लड स्टोरेज के मामले में लगातार स्वास्थ्य विभाग अधिकारी द्धारा ढीला ढाली की जा रही है। जबकि ब्लड स्टोरेज के आभाव में मरीजों को अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एवं ब्लड उपलब्ध न होने के चलते लगातार मरीजों को जिला अस्पताल रिफर किया जा रहा है। जिसके कारण मरीज़ एवं उनके परिजनों को रहन सहन तथा आवागमन के साथ साथ आर्थिक खर्च का भी वहन कष्टदायी हो रहा है। युवक रक्तदान करना चाहते हैं लेकिन स्वास्थ्य अधिकारी कोई रूचि नहीं ले रहे हैं।

समय पर रक्त नहीं मिल रहा है

पूरे साल स्वास्थ्य अधिकारी का लचर रवैया रहा। उनसे बात करने पर भी कोई फायदा नहीं होता है। जो रवैया पहले था,वह अब भी चला आ रहा है। स्वास्थ्य अधिकारी रक्तदान कराने में कोई रूचि नहीं ले रहे हैं। उनके ढीलेढाले रवैये के विरोध में समिति ने रक्तदान शिविर आयोजित नहीं करने का फैसला किया है। स्वास्थ्य अधिकारी के इस रवैये के चलते यहां के लोगों को समय पर रक्त नहीं मिल रहा है। इससे उन्हें रैफर किया जा रहा है। इसमें पैसा व समय दोनों बर्बाद हो रहा है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned