scriptमोहम्मद ताज, खलील, खालिद और शरीफ का रुतबा जमींदोज, चला सरकारी बुलडोजर – देखें वीडियो | cm shivraj singh big action against land mafia in mp | Patrika News

मोहम्मद ताज, खलील, खालिद और शरीफ का रुतबा जमींदोज, चला सरकारी बुलडोजर – देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Oct 09, 2021 11:47:34 am

Submitted by:

Lalit kostha

मोहम्मद ताज, खलील, खालिद और शरीफ का रुतबा जमींदोज, चला सरकारी बुलडोजर – देखें वीडियो
 

cm shivraj singh big action

cm shivraj singh big action

जबलपुर। माफिया विरोधी अभियान के तहत कलेक्टर कर्मवीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर जिला प्रशासन ने आज शनिवार की सुबह पुलिस और नगर निगम के सहयोग से रद्दी चौकी के समीप बड़ी कार्यवाही की है । कार्यवाही में भू-माफियाओं के कब्जे से जबलपुर विकास प्राधिकरण की पार्क की भूमि को मुक्त कराया जा रहा है । माफिया द्वारा पार्क की भूमि पर कब्जा कर गोदामों का निर्माण कर लिया गया था । एसडीएम आधारताल नमः शिवाय अरजरिया के मुताबिक कार्यवाही के दौरान अभी तक सात-आठ गोदामों को ध्वस्त किया जा चुका है और करीब 12 हजार वर्गफुट भूमि अवैध कब्जे से मुक्त कराई जा चुकी है । एसडीएम आधारताल ने बताया कि माफियाओं के कब्जे से अभी तक मुक्त कराई गई भूमि का अनुमानित मूल्य तीन करोड़ रुपये से अधिक और इस पर हुए निर्माण की कीमत करीब एक करोड़ रुपये है । उन्होंने बताया कि जेडीए की भूमि से अवैध कब्जे हटाने की कार्यवाही अभी भी जारी है तथा मुक्त कराई गई भूमि माफिया को पहुंचाये गये नुकसान और बढ़ सकता है ।

 

रद्दी चौकी के समीप सैफ नगर में जिला प्रशासन द्वारा नगर निगम और पुलिस के सहयोग से की जा रही कार्यवाही में जेडीए की स्कीम नंबर 30 एवं 36 के सामने पार्क की भूमि पर अवैध कब्जा कर बनाये गये सात-आठ गोदामों को जेसीबी मशीनों से जमीदोज कर दिया गया है । यहाँ से व्यापारिक गतिविधियां भी संचालित की जा रही थी । तहसीलदार आधारताल राजेश सिंह के अनुसार माफिया विरोधी अभियान के तहत की जा रही इस कार्यवाही में अभी तक मोहम्मद शफीक द्वारा एक हजार वर्ग फुट पर अवैध रूप से बनाये गये गोदाम को गिरा दिया गया है । इस भूमि की अनुमानित कीमत लगभग तीस लाख रुपये है । इसी प्रकार मोहम्मद खलील यहां 15 सौ वर्गफुट भूमि पर कब्जा कर कबाड़ का व्यवसाय किया जा रहा था जिसे हटाया गया । इस भूमि की कीमत 45 लाख रुपए है । ताज खान के द्वारा 2 हजार 700 वर्गफुट भूमि पर अवैध निर्माण कर गोडाउन बनाए गया था जिसे भी हटाया गया भूमि की कीमत लगभग 81 लाख रुपए है । मोहम्मद खालिद के द्वारा लगभग एक हजार वर्ग फुट पर अवैध निर्माण कर गोडाउन बनाया गया था जिसे ध्वस्त किया गया । इस भूमि की कीमत लगभग 30 लाख रुपये है । कार्यवाही लगातार जारी है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो