scriptCM शिवराज चौहान ने जबलपुर को दी 210 करोड़ की सौगात, कांग्रेस और कमलनाथ सरकार पर किया प्रहार | CM Shivraj Singh Chauhan visit Jabalpur | Patrika News

CM शिवराज चौहान ने जबलपुर को दी 210 करोड़ की सौगात, कांग्रेस और कमलनाथ सरकार पर किया प्रहार

locationजबलपुरPublished: Jan 23, 2021 05:20:58 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-बोले माफिया अब बच नहीं पाएंगे-प्रतिभाशाली बच्चों को उच्च तकनीकी शिक्षा को हर संभव मदद का वादा

सीएम शिवराज सिंह चौहान का जबलपुर दौरा

सीएम शिवराज सिंह चौहान का जबलपुर दौरा

जबलपुर. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार दोपहर बाद पहुंचे प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर। सीएम ने गोलबाजार शहीद स्मारक में 210 करोड़ रुपए की योजनाओं के कुछ कार्यों का शिलान्यास और कुछ कार्यों का लोकार्पण किया। मुख्यंत्री ने कन्या पूजन भी किया। साथ ही पानी की 16 टंकियों का लोकार्पण किया। इन टंकियों से 3 लाख लोगों को मिलेगा नर्मदा जल। उन्होंने 12 चौराहों का उन्नयन, 2. 5 किलोमीटर की एमआर फोर के उन्नयन का भी लोकार्पण किया। साथ ही बायो माइनिंग रानीताल व भंवरताल में 100 कारों की मल्टी स्टोरी पार्किंग का भूमि पूजन तथा उद्यमी पत्रिका का भूमि पूजन किया। इस मौके पर उन्होंने कन्वेंशन सेंटर का नामकरण नेताजी सुभाषचंद्र के नाम पर रखने की घोषणा
सीएम शिवराज सिंह चौहान का जबलपुर दौरा
सीएम चौहान नेताजी सुभाष चंद्र बोस सेंटल जेल पहुंचे और नेताजी के बंदीगृह में फूल माला चढ़ाई। नेताजी सुभाष चंद्र बोस 6 महीने इसी जेल में रहे। इस मौके पर भारत माता, नर्मदा मैया, सुभाष चंद्र बोस के जयकारे भी लगे। इस मौके पर सीएम चौहान ने कहा कि मैं दो स्थानों पर गया। नेताजी सुभाष चंद्र बोस जेल में उस बैरक में प्रणाम किया, वो सभी सामान देखा जो नेताजी की स्मृति है। कहा कि मैने तय किया उस बैरक में अलग प्रवेश द्वार बने। कहा कि नेताजी के व्यक्तित्व, कृतित्व को संजों कर रखा जाएगा, एक डॉक्यूमेंट्री भी बनाई जाएगी। इस मौके पर उन्होंने ‘पूजे न गए शहीद…’ शेर भी सुनाया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी से मतभेद पर नेता जी ने फारवर्ड ब्लाक बनाया। फिर विदेश जाकर आजाद हिंद फौज बना दी। उन्होंने तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा नारा दिया। 1947 से पहले देश के एक हिस्से को आजाद कराकर मणिपुर में मैं तिरंगा फहराया।
सीएम शिवराज सिंह चौहान का जबलपुर दौरा
सीएम ने कहा कि आज जबलपुर को खाली छोड़कर नहीं जाऊंगा। तीन3 साल की विकास योजना बनेगी, जबलपुर के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। कहा, महगवां क्या कहीं भी किसी जगह जहां किसी के पास घर नहीं है उन्हें जमीन का पट्टा दिया जाएगा।
अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने की बाबत कहा, देखो भाई अपन अलग मूड में हैं, माफिया को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा। बताया कि अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है, गुंडे, बदमाश, दादा को मसल दो। बताया कि 116 करोड़ की जमीन माफिया से मुक्त कराई जाएगी। मध्य प्रदेश की धरती पर कोई माफिया बचेगा नहीं। शिवराज का ये संकल्प है।
उन्होंने कहा कि मिलावटखोरों को तबाह कर देंगे। चिटफंड वालों की संपत्ति जब्त कर उसे नीलाम कर लोगों के पैसे वापस दिलाएंगे। सीएम ने कहा कि नर पिशाचों की असली सजा है सजाए मौत। हमने कानून बनाया, बेटियों के साथ दरिंदगी करने वालों को फांसी पर लटकाकर ही मुझे चैन मिलेगा। कुछ ऐसे भी दरिंदे हैं जो पहचान छुपाकर बेटियों से धोखा करते हैं। लेकिन किसी को बख्शा नहीं जाएगा। हम तीन हजार बेटियों को वापस लाए हैं। कानून बनाया है ऐसे लोगों को जिंदगी भर जेल की चक्की पिसवाएंगे। ड्रग माफिया, शराब माफिया को नेस्तनाबूद करने अभियान चलाएंगे। प्रशासन सुन ले भगवान शिव की तरह तीसरा नेत्र खुल जाए माफिया तबाह हो जाए,कार्रवाई थमे न।
मुख्यमंत्री ने कहा ि कोरोना ने गरीब व्यापारियों को तबाह किया। लेकिन इनकी खातिर स्वनिधि योजना बनाई, जिससे उनका जीवन पटरी पर लौट रहा है। कहा कि पीएम का सपना है हर व्यक्ति के सिर पर छत हो।
सीएम शिवराज सिंह चौहान का जबलपुर दौरा
कमलनाथ सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में संबल योजना बंद हो गई थी, उसे फिर शुरू किया। कहा कि प्रतिभावान बच्चे अगर मेडिकल कालेज में भी पढेंगे तो उनकी फीस संबल से मामा भरेगा। गरीब की बेटी की विदाई से लेकर गरीब के इलाज तक का इंतजाम हम करेंगे। कहा कि हमारा लक्ष्य है हर गरीब को राशन मिले, गरीब, किसान, मध्यमवर्गीय का जीवन बदलना है।
बताया कि एक जिला एक उत्पाद में मटर को चयनित किया है, मटर प्रोसेसिंग यूनिट लगेगी, स्वसहायता योजना का बहनों को लाभ दिलाएंगे। जबलपुर के ग्रामीण क्षेत्र के लिए भी मास्टर प्लान बनाएंगे। 29 को किसानों के खाते में 400 करोड़ डालेंगे। जबलपुर के बिना मध्यप्रदेश की कल्पना नहीं कि जा सकती। नर्मदा, तालाब, डुमना नेचर पार्क, सब कुछ अद्भुत है, इन सबका ध्यान रखकर जबलपुर का विकास करेंगे। स्वनिधि के हितग्राहियों को हित लाभ, आयुष्मान का लाभ, भवन संनिर्माण में लाभ मिलेगा।
इस मौके पर सांसद राकेश सिंह, विधायक अशोक रोहाणी, अभिलाष पांडे, जीएस ठाकुर, डॉ जीतेंद्र जामदार आदि भी मौजूद रहे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान का जबलपुर दौरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो