cm shivraj singh latest news मुख्यमंत्री के सामने विधायक की जेब काट रहा था पॉकेटमार, देखें लाइव वीडियो जबलपुर बुलेटिन में

एक जेबकतरे को पश्चिम विधानसभा के कांग्रेस विधायक तरुण भानोत की जेब काटते रंगे हाथ पकड़ा गया

By: Lalit kostha

Published: 12 Nov 2017, 04:33 PM IST

कैरव्ज चौक पर स्व. ईश्वरदास रोहाणी की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में एक जेबकतरे को पश्चिम विधानसभा के कांग्रेस विधायक तरुण भानोत की जेब काटते रंगे हाथ पकड़ा गया। इसी कार्यक्रम में दो और जेबकतरों को जेब काटते हुए जनता ने पकड़ा। जनता ने जेबकतरों की जमकर धुनाई की, इसके बाद उन्हें सिविल लाइन्स पुलिस के हवाले कर दिया गया। जिस समय पॉकेटमार जेब काट रहा था, उस समय मुख्यमंत्री मंच पर भाषण देने जा रहे थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार कैरव्ज चौक पर स्व. ईश्वरदास रोहाणी की मूर्ति का अनावरण करने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आए हुए थे। कार्यक्रम में भीड़ का फायदा उठाते हुए कटरा अधारताल निवासी मोहम्मद सुल्तान ने पश्चिम के विधायक तरुण भानोत की जेब काटने का प्रयास किया। विधायक ने मौके पर ही जेबकतरे को पकड़ लिया। इसके बाद जनता ने जमकर जेबकतरे की धुनाई कर दी। इसके कुछ देर बाद अधारताल निवासी ऋषि सेन ने बच्चू रोहाणी की जेब काटने की कोशिश की, उसे भी पकड़ लिया गया। इसके अलावा बधैया मोहल्ला निवासी आयुष पांडे को भी भीड़ में जेब काटते हुए पकड़ा गया। जनता ने तीनों को सिविल लाइन्स पुलिस के हवाले कर दिया है।
-----------------
जबलपुर में सीएम बोले - महिला सशक्तिकरण में भी अमरीका से बेहतर मप्र
जबलपुर. अमरीका में मध्यप्रदेश की सड़कों की तारीफ के बाद विपक्ष के निशाने पर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक कदम आगे बढ़कर कहा कि महिला सशक्तिकरण में भी प्रदेश की स्थिति अमरीका से बेहतर है। यहां पूरा परिवार मिलकर रहता है। जबलपुर में वे स्वरोजगार मेला एवं कौशल विकास सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने विपक्ष को जवाब देते हुए कहा कि एमपी को दुनिया का श्रेष्ठ राज्य बनाएंगे। अमरीका में मप्र की मार्केटिंग करने गए थे। मैं आज भी कह रहा हूं हमारे यहां कई सड़कें हैं, जो अमरीका की सड़कों से बेहतर हैं। उन्होंने कहा कि अमरीका में प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार ? की सम्भावनाएं भी तलाशी गईं।
------------------
स्थानीय आवक कम, सब्जियों के दाम में उछाल, बिक रहीं बाहरी जिलों की सब्जियां
जबलपुर. बाजार में सब्जियां अधिक दामों पर बिक रहीं हैं। कम ही सब्जी हैं जिनकी दर ४० रुपए प्रति किलो से कम है। ऐसे में आम लोगों के सामने समस्या खड़ी हो गई है। इसकी प्रमुख वजह आसपास के इलाकों से सब्जियों की आवक नहीं होना बताया जा रहा है। वर्तमान में ६० प्रतिशत से ज्यादा सप्लाई दूसरे जिलों या राज्यों से हो रही है। इन्हें भी अधिक दामों पर बेचा जा रहा है।
-----------------------
खस्ताहाल सड़क पर रंगोली बनाकर किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री को बताया झूठा, बोले चलने लायक नहीं सड़कें
जबलपुर. युवक कांग्रेस ने खस्ताहाल सड़कों पर रंगोली बनाकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिका से बेहतर नहीं हैं। कांग्रेस नेता अमरीश मिश्रा, पार्षद जितिन राज ने कहा कि उत्तर मध्य विधानसभा क्षेत्र की सड़कें बहुत ही जर्जर हालत में हैं। कांग्रेसियों ने कहा कि कोई भी डामर सड़क एक साल तक नहीं चल पा रही है। इस मौके पर पार्षद अभिषेक यादव, समर्थ अवस्थी, शिशिर नन्होरिया, आदि उपस्थित थे।
---------------
जैन युवक-युवती परिचय सम्मेलन, पिसनहारी की मढि़या में आयोजन

जबलपुर. पिसनहारी की मढि़या में आयोजित दिगम्बर जैन समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन में युवाओं ने जिस बेबाक अंदाज में अपना व अपने परिवार का परिचय दिया, हर देखने वाला उस अंदाज की प्रशंसा किए बिना नहीं रह सका। सम्मेलन के पहले दिन १५० युवाओं ने विवरण प्रस्तुत किया। सम्मेलन आज भी जारी रहेगा। श्री आदिनाथ समिति गोलबाजार द्वारा आयोजित १८वें दिगम्बर जैन युवक-युवती परिचय सम्मेलन का शुभारम्भ मुख्य अतिथि राज्यमंत्री शरद जैन, विशिष्ट अतिथि मुकेश ढाना ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। राज्यमंत्री जैन ने कहा कि एेसे आयोजन आज समाज की महती आवश्यकता बन गए हैं। आपाधापी के युग में रिश्ते खोजना मुश्किल कार्य हो गया है। एेसे में ये सम्मेलन इस मुश्किल को आसान बनाते हैं।
---------------------
गन्ने के मूल्य पर किसानों का आक्रोश, खून से रंगी कलेक्ट्रेट की दीवारें
नरसिंहपुर. गन्ना के उचित दाम की मांग को लेकर किसानों का प्रदर्शन आक्रामक हो गया है। इसके तहत शनिवार को किसानों ने कलेक्ट्रेट के गेट पर खून फैला दिया। दीवारों पर खून भरे हाथों के छापे लगा दिए और लिख भी दिया कि 400 रुपए प्रति क्विंटल से कम का रेट वह स्वीकार नहीं करेंगे। किसानों के रुख के बाद प्रशासन के अधिकारी सकते में आ गए। कलेक्ट्रेट परिसर छावनी में तब्दील हो गया। बताया गया है कि किसानों के काफी इंतजार के बाद कलेक्टर यहां पहुंचे। किसानों की बात भी सुनी, लेकिन मांगों पर कोई ठोस समाधान नहीं निकलने की वजह से किसान असंतुष्ट रहे।
----------------------------
विस्थापितों के मवेशियों का झुंड शहर की तरफ छोड़ा, आधी रात प्रशासन के फूले हाथ-पांव, शहर के बाहर खदेड़ा

जबलपुर. बेलखेड़ा, शहपुरा, सुंदरादेही से सैकड़ों की संख्या में शनिवार रात शहर की ओर आ रहे मवेशियों से प्रशासन की नींद उड़ गई। पुलिस और प्रशासन के आला अफसर आधी रात तक बायपास में जमा थे और इन मवेशियों को कहां रखा जाए उसके लिए कवायद चल रही थी। कोई हल नहीं सूझा तो सभी मवेशियों को भेड़ाघाट के अंधमूक बायपास से तिलवारा होते हुए चरगवां रवाना कर दिया गया। शहपुरा के बेलखेड़ा, सुंदरादेही गांव में किसानों का आरोप था कि यहां पर बड़ी संख्या में ऐसे मवेशी हैं, जिनका कोई मालिक नहीं है। ये मवेशी समूह में घुस कर फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।
-----------------
दो किन्नर गुट भिड़े, तलवार और लाठियों से किया वार, पुलिस ने किया मामला दर्ज
जबलपुर. संजीवनी नगर में शनिवार सुबह बधाई लेने पहुंचे किन्नरों के एक गुट पर दूसरे गुट के किन्नरों ने तलवार और लाठियों से वार कर दिया। कॉलोनीवासियों की सूचना पर संजीवनी नगर पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक आरोपित किन्नर भाग निकले। घटना के बाद घायल पक्ष के किन्नरों ने थाने में हंगामा किया। पुलिस ने आरोपितों पर प्रकरण दर्ज किया है।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned