मुख्यमंत्री ने कहा कोरोना का खतरा टला नहीं, जबलपुर में बढ़ रहे मामले चिंता का विषय

मुख्यमंत्री ने कहा कोरोना का खतरा टला नहीं, जबलपुर में बढ़ रहे मामले चिंता का विषय

By: Lalit kostha

Published: 14 Sep 2021, 03:46 PM IST

जबलपुर। कोरोना की दो लहरों के दौरान 17 महीनों में सभी ने समस्याओं का सामना किया है। खतरा अभी भी टला नहीं है। जबलपुर में सामने आए पॉजिटिव मामले चिंता का विषय हैं। जागरुकता से तीसरी लहर को रोकना है। ये बात सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आपदा प्रबंधन समूह के सदस्यों और प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि कई त्योहार आने वाले हैं। इस तरह कार्यक्रम करें कि संक्रमण न फै ले।

आपदा प्रबंधन समूह के सदस्यों और
प्रतिनिधियों को मुख्यमंत्री ने किया सम्बोधित
मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीन के दोनों डोज लग जाते हैं, तो खतरा कम हो जाता है। 26 सितम्बर तक 100 प्रतिशत लोगों को जो वैक्सीन के पात्र हैं, उन्हें वैक्सीन का प्रथम डोज लगवाकर सुरक्षा चक्र प्रदान करना है। जन सहयोग से हमने कोरोना का मुकाबला किया है। स्वास्थ्य और स्थानीय प्रशासन अकेले यह कार्य नहीं कर सकता। कोरोना वॉलेंटियर, जन प्रतिनिधि और नागरिक अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए वैक्सीन से छूटे लोगों को 17 सितम्बर को वैक्सीनेशन केंद्र तक लाने का कार्य करें।

डेंगू नियंत्रण के प्रति भी बनें जागरूक
मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 सितम्बर को डेंगू से जंग जनता के संग अभियान में सुबह 10 से 10.30 बजे तक हर मोहल्ले में लार्वा नष्ट करने का कार्य होगा। ग्रामीण विकास, नगरीय विकास विभाग, नगर पंचायत, नगर पालिका, नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग मिलकर डेंगू से बचाव और नियंत्रण के लिए कार्य करें। अनावश्यक जल जमाव के दोषी लोगों पर जुर्माना की कार्रवाई भी करें। वीसी में विधायक अशोक रोहाणी, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा आदि शामिल थे।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned