election 2018 : एससी-एसटी पर सीएम का बड़ा बयान, आया राजनैतिक तूफान , मच गया बवाल

election 2018 : एससी-एसटी पर सीएम का बड़ा बयान, आया राजनैतिक तूफान , मच गया बवाल

deepak deewan | Publish: Sep, 11 2018 09:34:51 AM (IST) | Updated: Sep, 11 2018 09:56:33 AM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

सीएम का बड़ा बयान, मच गया बवाल

जबलपुर. अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति- एससी-एसटी के संबंध में की जा रही कोई भी बात इस समय विवादों में बदल रही है। चुनावों की पूर्व बेला में यह मुद्दा बेहद संवेदनशील बन गया है। एससी-एसटी के संबंध में सीएम शिवराजसिंह ने एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने आरक्षण के संबंध में कहा कि कोई माई का लाल इसे खत्म नहीं कर सकता. आरक्षण और सीएम के माई के लाल वाले बयान से भडक़ा ब्राह्मण समाज सोमवार को सडक़ पर उतर आया। ब्राह्मण समाज ने सीएम शिवराजसिंह के जबलपुर आगमन पर आरक्षण और सीएम के माई के लाल वाले बयान पर उनका जोरदार विरोध जताया।


आरक्षण और सीएम के माई के लाल बयान से भडक़े ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों ने उनके जबलपुर पहुंचने पर सीएम को काले झंडे दिखाने का प्रयास किया। राष्ट्रीय आरक्षण पीडि़त वर्ग मोर्चा के पदाधिकारियों और ब्राह्मण महासभा के तत्वावधान में यह विरोध प्रदर्शन किया गया। गढ़ा पंडा की मढिया के पास सभा के करीब दो दर्जन सदस्यों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वालों को धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया।

सीएम को काले झंडे दिखाने के प्रयास में ये 15 गिरफ्तार : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को मेडिकल में काले दिखाने की कोशिश कर रहे राष्ट्रीय आरक्षण पीडि़त वर्ग मोर्चा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सीएसपी कोतवाली दीपक मिश्रा के मुताबिक गिरफ्तार किए गए लोगों में अमित खम्परिया, विक्की त्रिपाठी, दीपक पचौरी, अश्वनी वैद्य, गुलशन नामदेव, अनुराग पटेल, सहित अन्य लोग शामिल थे। निजी मुचलके पर रिहा किया गया।


राज्यपाल व मुख्यमंत्री का एयरपोर्ट में स्वागत : इससे पहले राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के शाम 4.55 बजे डुमना विमानतल पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया। चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री शरद जैन, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद राकेश सिंह, जेडीए अध्यक्ष विनोद मिश्र, विधायक सुशील तिवारी, अशोक रोहाणी,एसके मुद्दीन मौजूद थे। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मेडिकल यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

Ad Block is Banned